अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी अब्दुल माजिद जमशेदपुर से गिरफ्तार

4

जमशेदपुर: गुजरात एंटी टेरर स्क्वॉड (ATS) को एक बड़ी कामयाबी मिली है। गुजरात एटीएस को यह कामयाबी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खिलाफ मिली है। दरअसल गुजरात की एटीएस टीम ने दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी को गिरफ्तार किया है। अब्दुल माजिद कुट्टी की गिरफ्तारी झारखंड से हुई है। दाऊद के इस करीबी की तलाश पिछले करीब 24 साल से चल रही थी।
मिली जानकारी के मुताबिक, गुजरात एटीएस की एक टीम ने शनिवार को दाऊद इब्राहिम के सहयोगी अब्दुल माजिद कुट्टी को झारखंड के जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है। गुजरात एटीएस को मजीत कट्टी की तलाश 1997 में गणतंत्र दिवस के मौके पर गुजरात और महाराष्ट्र में बम विस्फोट करने के लिए 1996 में भेजे गए विस्फोटकों के मामले में थी। उस समय बम ब्लास्ट कराने के लिए विस्फोटक पाकिस्तानी एजेंसी के इशारे पर दाऊद इब्राहिम ने भेजे थे।
गुजरात एटीएस के अधिकारियों के मुताबिक, 1996 में अब्दुल माजिद के खिलाफ करीब 106 पिस्तौल, 750 कारतूस और करीब 4 किलो आरडीएक्स जुटाने को लेकर मामला दर्ज किया गया था। पुलिस दाऊद के करीबी की तलाश कर रही थी लेकिन इससे पहले पुलिस माजिद कुट्टी तक पहुंच पाती, वो फरार हो गया। इसके बाद 24 सालों से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। जबकि उसके एक साथी को तभी गिरफ्तार कर लिया गया था।
बताया जा रहा है कि अब्दुल माजिद कुट्टी पहचान बदलकर कई साल से झारखंड में रह रहा था। सूत्रों के जरिए इसकी भनक गुजरात एटीएस टीम को लग गई।एटीएस अधिकारियों ने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि अब्दुल माजिद झारखंड में छिपा है। जिसके बाद एक स्पेशल टीम को उसे गिरफ्तार करने के लिए झारखंड भेजा गया था। टीम में माजिद कुट्टी को झारखंड के जमशेदपुर के मानगो चौक से धर दबोचा। दाऊद इब्राहिम के करीबी अब्दुल माजिद की गिरफ्तारी बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय प्रशिक्षण विभाग गोविंदपुर मंडल मैं आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन

Sun Dec 27 , 2020
जमशेदपुर: भारतीय जनता पार्टी केंद्रीय प्रशिक्षण विभाग गोविंदपुर मंडल मैं आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का सफल समापन सत्र के प्रशिक्षण भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (पूर्व मुख्यमंत्री) रघुवर दास के संबोधन से समापन हुआ। जिसमें उन्होंने पिछले 6 सालों के कार्यकाल में आंदोलन प्रयत्न के बारे में गहरा विचार व्यक्त किए। […]

You May Like

फ़िल्मी खबर