एनआइटी जमशेदपुर का दीक्षा समारोह आज, दीक्षांत भाषण देंगे इसरो चेयरमैन

7

जमशेदपुर : एनआइटी जमशेदपुर का दीक्षांत समारोह वर्चुअल मोड में शनिवार को होगा। इसमें दीक्षांत भाषण इसरो चेयरमैन डा. के सिवन देंगे। इसमें सभी छात्र ऑनलाइन जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम की जानकारी एनआइटी जमशेदपुर में निदेशक डा. केके शुक्ला ने यह जानकारी दी। दीक्षांत समारोह की रुपरेखा की जानकारी देते हुए बताया कि दसवें दीक्षा समारोह शनिवार की सुबह 11 बजे प्रारंभ होगा। इसमें छात्र व शिक्षक ऑनलाइन जुड़ेंगे। इस समारोह में बीटेक के 556, एम टेक के 186, एमसीए के 74, एमएससी के 50 व 18 पीएचडी के विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी। ये सारी डिग्री छात्रों के घर तक डाक के माध्यम से भेजी जाएगी।

सिद्धांत गुप्ता और रत्‍नेश कुमार को मिलेगा गोल्‍ड

समारोह में यूजी के ओवरआल टापर के रूप में सिद्धांत गुप्ता तथा पीजी के ओवरआल टापर के रूप में रत्नेश कुमार को गोल्ड प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक ब्रांच के एक टापर कुल 27 छात्रों को सिल्वर मेडल प्रदान किया जाएगा। निदेशक ने अगले दीक्षा समारोह को लेकर एलुमिनाई से बातचीत चल रही है। अगले दीक्षा समारोह में मेडलों की संख्या और बढ़ेगी।

हॉस्‍टल में नहीं रहनेवाले छात्रों को लैब आने की अनुमति

निदेशक ने बताया कि वर्तमान में सारे क्लासेस आनलाइन चल रहे हैं। सिर्फ पीएचडी के छात्र जो हास्टल में नहीं रहते हैं, उन्हें लैब में आने की अनुमति दी गई है। पूरे परिसर का कायाकल्प किया जा रहा है। एक साल के अंदर संस्थान के सारे सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा। एनआइटी कैंपस में गेल इंडिया गैस की आपूर्ति करेगी इसका कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। नए तरीके से सिवरेज सिस्टम का भी निर्माण भी हो रहा है। उन्होंने नए रजिस्ट्रार के रूप में कर्नल डा. निशत कुमार राय का परिचय कराया। प्रेस वार्ता में रजिस्ट्रार के अलावा एकेडमिक डीन प्रोफेसर अमरेश कुमार भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पश्चिम बंगाल बीजेपी में बड़ा फेरबदल, प्रदेश उपाध्यक्ष पद से हटाए गए नेताजी के पोते चंद्र कुमार बोस

Sat Dec 19 , 2020
नेताजी के पोते को सीएए का विरोध करना महंगा पड़ा कोलकाता 19 दिसंबर : पश्चिम बंगाल में 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश इकाई में बड़ा फेरबदल किया है। आधे दर्जन से अधिक पार्टी नेताओं को हटाते हुए नए नेताओं को प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्री और […]

You May Like

फ़िल्मी खबर