झारखंड में मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएं स्थगित

5

जमशेदपुर: कोरोना की भयावहता को देखते हुए झारखंड में 10 वीं एवं 12 वीं की परीक्षा टाल दी गइ है। यह फैसला शनिवार को लिया गया। इससे पहले प्रायौगिक परीक्षा टालने का फैसला लिया गया था। केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी की भयावहता को देखते हुए सीबीएइ 10th बोर्ड की परीक्षा नहीं लेने का फैसला लिया वही 12 वीं की परीक्षा टाल दी। आइसीएसइ ने भी परीक्षाआें को टाल दिया।

इसी के साथ झारखंड के मैट्रिक एवं इंटर के परीक्षार्थियों की निगाहें भी झारखंड की हेमंत सरकार की आेर टिक गइ थी। झारखंड में भी कोरोना को लेकर हालात भयावह हैं। 10 वीं एवं 12 वीं की परीक्षा पर हेमंत सरकार जल्द फैसला ले लेगी, यह उम्मीद थी। पहले सरकार ने प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित की फिर लिखित परीक्षा स्थगित करने का फैसला लिया। अब हालात सामान्य होने के बाद परीक्षाआें पर कुछ फैसला लिया जाएगा।

ये होगा विकल्प : अगर हालात समान्य जून में परीक्षा की संभावना बनती है तो विद्यार्थियों को तैयारी के लिए 15 दिनों का समय दिया जाएगा। इससे पहले बची हुई प्रायोगिक परीक्षाएं भी ली जाएगी। इसलिए छात्र-छात्राओं को अच्छा खासा समय मिल जाएगा। गौरतलब है कि जैक ने इससे पहले 9 मार्च से ही मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित करने की शिड्यूल जारी कर दिया था। लेकिन उस समय छात्र व शिक्षक सिलेबस पूरा नहीं होने की बात कह परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की थी। इसके बाद अगली तिथि 4 मई निर्धारित की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना से टीएसडीपीएल के कर्मचारी गौतम दत्ता की मौत

Sun Apr 18 , 2021
जमशेदपुर : कोरोना की मार से जनता परेशान है, अस्पतालों में बेड हाउस फूल है, मरीज को लेकर परिजन परेशान हो रहे है । टीएसडीपीएल कम्पनी के और असामयिक मौत के बाद कर्मचारी के परिवार को टाटा मोटर्स एवम टाटा स्टील के तर्ज पर कुछ नही मिलता है। लेकिन मिलना […]

You May Like

फ़िल्मी खबर