नक्सलियों के कब्जे से रिहा हुए जवान ने सुनाई आपबीती, मुठभेड़ के बाद हो गए थे बेहोश

11
  • गुरुवार शाम को राकेश्वर सिंह को नक्सलियों ने किया रिहा
  • रिहा होने के बाद कोबरा कमांडो ने सुनाई अपनी आपबीती
  • राकेश्वर ने बताया, ग्रामीणों ने उन्हें नक्सलियों को सौंपा

रायपुर
नक्सलियों के चंगुल से सुरक्षित लौटे  कोबरा कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास ने अपनी बताई है। गुरुवार शाम नक्सलियों द्वारा रिहा किए जाने के बाद सीआरपीएफ कैंप लाए गए राकेश्वर स्वस्थ हैं और उन्हें किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचा है। कैंप में अपने वरिष्ठ अधिकारियों को कमांडो ने बताया कि नक्सलियों ने उनके साथ कोई गलत व्यवहार नहीं किया। उनके खाने-पीने का भी पूरा ध्यान रखा।
राकेश्वर ने कहा है कि 3 अप्रैल को मुठभेड़ के बाद वे बेहोश हो गए थे। घटना के अगले दिन यानी रविवार को वे जंगल के रास्ते निकल रहे थे। इसी दौरान ग्रामीणों की उन पर नजर पड़ गई। ग्रामीणों ने ही उन्हें पकड़ कर नक्सलियों को सौंपा। राकेश्वर कोबरा (Commando Batallion for Resolute Action) की 210वीं बटालियन में हैं। नक्सलियों ने 3 अप्रैल को बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में सर्चिंग पर निकले सुरक्षाकर्मियों की टीम को घेर कर हमला कर दिया था। इसमें 23 जवानों की मौत हो गई थी। मुठभेड़ के बाद से वे नक्सलियों के ही कब्जे में थे। राकेश्वर को सरकार द्वारा बनाई गई मध्यस्थों की एक टीम से बातचीत के बाद छोड़ा गया। इस टीम में स्थानीय आदिवासी समुदाय के प्रतिनिधि भी शामिल थे। उनकी रिहाई से छत्तीसगढ़ से लेकर जम्मू तक खुशी का माहौल है। राकेश्वर सिंह जम्मू के रहने वाले हैं और उनका परिवार वहीं रहता है। रिहाई के बाद उनके परिवार में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पत्नी मीनू ने पति की सुरक्षित रिहाई पर खुशी जताते हुए इसे अपनी जिंदगी का सबसे खुशी का दिन बताया है। (साभार नभाटा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

‘टीका उत्सव’ कोरोना के विरुद्ध दूसरी बड़ी लड़ाई की शुरुआत है: प्रधानमंत्री

Sun Apr 11 , 2021
‘सूक्ष्म संगरोध क्षेत्र’ (माइक्रो कन्टेनमेंट जोन्स) बनाने के लिए समाज और जनता को पहल करनी होगी: प्रधानमंत्री हमें वैक्सीन की शून्य बर्बादी की ओर बढना होगा: प्रधानमंत्री ‘टीका उत्सव’ के लिए  व्यक्तिगत, सामाजिक और प्रशासनिक स्तर पर लक्ष्य निर्धारित करें और उनकी पूर्ति के लिए प्रयास करें: प्रधानमंत्री नई दिल्ली […]

You May Like

फ़िल्मी खबर