प्रो0 पूनम एवं डॉ प्रशांत द्वारा लिखित पुस्तक सामान्य मनोविज्ञान एक परिचय का विमोचन

3

जमशेदपुर : जमशेदपुर के गोलमुरी हो समाज के भवन में प्रोफेसर पूनम माई तिऊ( बिरसा कॉलेज, खूंटी रांची विश्वविद्यालय, रांची) एवं डॉ प्रशांत ( एस. बी. कॉलेज, चांडिल, कोल्हान विश्वविद्यालय) द्वारा लिखित पुस्तक सामान्य मनोविज्ञान एक परिचय का विमोचन कोल्हान विश्वविद्यालय के स्नातकोत्तर मनोविज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर महेश प्रसाद राय एवं प्रोफेसर (डॉ.) पूनम सहाय (पूर्व विभागाध्यक्ष, मनोविज्ञान विभाग ,ए.बी.एम कॉलेज) द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। प्रो. महेश प्रसाद राय ने कहा कि यह पुस्तक यू. जी. सेमेस्टर 1 मनोविज्ञान पाठ्यक्रम के हिसाब से लिखी गई है, जो प्रशंसनीय है साथ ही यह मनोविज्ञान के विद्यार्थियों के लिए भी उपयोगी सिद्ध होगी। मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही डॉक्टर पूनम सहाय ने पुस्तक पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह पुस्तक मनोविज्ञान के विद्यार्थियों के लिए ‘ गागर में सागर भरने जैसा ‘ है। साथ ही इन्होंने लेखक को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वह भविष्य में और भी पुस्तक लिखने के लिए प्रयास करते रहे जिससे समाज के लोग और विद्यार्थी लाभान्वित हो सके। वहीं कार्यक्रम में अनिल जी ने सेमेस्टर वाइज बची पुस्तकों को प्रकाशित करने का आग्रह किया। लेखक प्रोफेसर पूनम माई तिऊ एवम् डॉ. प्रशांत ने सभी गुरुजनों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा उन्होंने पुस्तक के संबंध में कहा कि मैं कोई लेखिका या साहित्यकार नहीं हूं लेकिन ईश्वर के आशीर्वाद और आप सभी के प्रेम एवं स्नेह ने मुझे लेखकों के बीच एक छोटी सी जगह बनाने का अवसर प्रदान किया। अंत में सूरा बिरूली ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस कार्यक्रम में श्री धनेश्वर बिरवा सतनाम सिंह एवं गुरुनाम सिंह आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दीनबंधु कुस्ट रोग आश्रम में हेमन्त सोरेन यूथ ब्रिगेड के तरफ से पुराने वस्त्र का जरूरतमंद के बीच वितरण किया गया

Sun Jan 31 , 2021
जमशेदपुर: पोटका विधानसभा रखा माइंस में दीनबंधु कुस्ट रोग आश्रम में हेमन्त सोरेन यूथ ब्रिगेड के तरफ से पुराने वस्त्र का जरूरतमंद के बीच वितरण किया गया।जिसमे हेमन्त सोरेन युथ ब्रिगेड के अध्यक्ष भगीरथ सिंह,अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सतनाम सिंह,अमर यादव,विष्णु नाग,कार्तिक, मनोरंजन भक्त, उपस्थित थे।

You May Like

फ़िल्मी खबर