बिरसानगर में आदिवासी कुड़मि समाज झाड़खंड प्रदेश कमेटी की एक बैठक में ‌लिए गये की फैसले

6

बिरसानगर : बिरसानगर में आदिबासि कुड़मि समाज, झाड़खंड प्रदेश कमेटी की एक बैठक प्रदेश अध्यक्ष प्रसेनजीत महतो काछिमा के अध्यक्षता में आहुत हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने पिछले 22 नवंबर को पुरुलिया में केंद्रीय कमिटि के बैठक में निर्णित और 06 दिसंबर को डोबो, चांडिल में प्रदेश कमिट के बैठक में घोषित 28 दिसंबर को राज्य के प्रत्येक प्रखंड कार्यालय में संगठन की ओर से ज्ञापन सौंपे जाने की तैयारी की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि राज्य भर में इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है, जिसके तहत विभिन्न प्रखंड में विभिन्न नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा जायेगा। ज्ञापन का विषय भारतीय जनगणना 2021 में जन’जाति – कुड़मि , मातृभाषा – कुड़मालि और धर्म – सारना एवं अन्यान्य विषयों से संबंधित है। जिसमें जनगणना में कुड़मालि भाषा कोड और सारना धर्म कॉलम लागू करना भी शामिल है।
बैठक में मुख्य रूप से मनोज महतो, प्रकाश महतो, धिरेंद्रनाथ महतो, रामविलास महतो, मृत्युंजय महतो, मंटु महतो, बिट्टु महतो, बबलु महतो, महादेव महतो, हीरानंद महतो, निर्मल महतो, मनोहर महतो, जगत महतो आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधायक मंगल कालिंदी ने पीड़ित परिवार से समस्या अविलंब दूर करने का आश्वासन दिया

Sun Dec 27 , 2020
जमशेदपुर: जुगसलाई विधानसभा के अंतर्गत सोपोडेरा के रहने वाले कौशल किशोर तिवारी जो कि विगत कुछ वर्षों से लकवा पैरालाइसिस से ग्रस्त है । नुवोको विस्टस कॉरपोरेशन लिमिटेड अंतर्गत कंपनी मेघा मार्केटिंग में ठेकेदारी में कार्यरत थे। उन्हें बीमारी को देखते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया था, जनता […]

You May Like

फ़िल्मी खबर