बिहार में लॉकडाउन लगेगा या नहीं? इस सवाल का जवाब 18 अप्रैल को दोपहर बाद देंगे CM नीतीश

2

पटना
बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए शनिवार को राज्यपाल फागू चौहान की अध्यक्षता में वर्चुअल सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह रविवार (18 अप्रैल) को क्राइसेस मैनेजमेंट टीम और विभिन्न जिले के डीएम से बात करने के बाद मीडिया को बुलाकर सरकार का फैसला बताएंगे। वहीं सर्वदलीय बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी ओर से कोरोना नियंत्रण के लिए अपनी ओर से 30 सुझाव दिए।

सीएम नीतीश बोले-डीएम के साथ बैठक के बाद लेंगे निर्णय
राज्यपाल फागू चौहान की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सारे पार्टी के लोगों ने अपने-अपने विचार रखे। रविवार को जिले के डीएम और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक हो जाएगी। रविवार को ही दोपहर बाद मीडिया को बुलाकर बताया जाएगा कि कोरोना क्राइसेस मैनेजमेंट के लिए आखिरी निर्णय क्या लिया जाए। हम जो भी निर्णय लेंगे वह तत्काल परिस्थिति को देखकर लिया जाएगा। वह आखिरी निर्णय नहीं होगा। अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

शुक्रवार शाम से रविवार रात तक लगे लॉकडाउन: बीजेपी
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और सांसद संजय जायसवाल ने कहा कि मेरा सुझाव ये था कि शुक्रवार शाम छह बजे से रविवार रात तक संपूर्ण लॉकडाउन किया जाए। इन 63 घंटों में हम संक्रमित रोगियों का पता लगा पाएंगे। उसके बाद उन्हें अलग कर दिया जाएगा। पांच दिन सामान्य कार्य होने से किसी को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। दूसरा सुझाव यह था कि बच्चों के लिए गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी जाएं। जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि हमारा सुझाव ये था कि पहले खाद्यान का भंडारण कर लिया जाए।

तेजेस्वी यादव ने दिए सुझाव
वहीं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रदेश सरकार को 30 सुझाव दिए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने में सरकार पूरी तरह से फेल है। किसी को मुंह दिखाने लायक भी नहीं है। उधर, बांका में एक ASI की कोरोना से मौत हो गई। जबकि, जमुई में सदर अस्पताल में काम करने वाले स्वास्थ्यकर्मी की बहन की जान चली गई। तेजस्वी यादव ने मीटिंग में कहा कि वह एक साल से सरकार को कोरोना के प्रति आगाह कर रहे हैं, लेकिन 365 दिन बीत जाने के बाद भी राज्य में एक भी कोविडि डेडिकेटेड अस्पताल नहीं बनपाया।

सर्वदलीय बैठक में ये हुए शामिल
राज्यपाल की ओर से बुलाई गई बैठक में सीएम नीतीश कुमार, डेप्युटी सीएम तारकिशोर प्रसाद सिंह, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, कांग्रेस नेता मदन मोहन झा, प्रदेश सरकार में मंत्री और जेडीयू नेता श्रवण कुमार, जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, माले के महबूब आलम, और बीजेपी की ओर से संजय जायसवाल शामिल हुए। इसके अलावा इस बैठक में तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे। (साभार नभाटा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कदमा में पत्नी, दो बेटियों और ट्यूशन टीचर की हत्यारा दीपक ने खोले हत्या के सारे राज

Sat Apr 17 , 2021
जमशेदपुर : जमशेदपुर के कदमा थाना अंतर्गत तीस्ता रोड स्थित क्वार्टर नंबर 97,99 में पत्नी, दो बच्ची और ट्यूशन टीचर की हत्या करने के बाद दोस्त पर जानलेवा हमला करने वाले दीपक कुमार की धनबाद से गिरफ्तारी के बाद शुक्रवार देर रात जमशेदपुर पुलिस उसे शहर ले आई. इधर पुलिस […]

You May Like

फ़िल्मी खबर