मुंबई से सीतामढ़ी आई ट्रेन में 183 पैसेंजर्स में से छह कोरोना पॉजिटिव, स्टेशन से सीधे भेजे गए कोविड अस्पताल

5

सीतामढ़ी
महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बिहार के लोगों ने घर वापसी शुरू कर दी है। उसी कड़ी में रोजाना महाराष्ट्र से सैकड़ों लोग बिहार पहुंच रहे हैं। ट्रेन से आने वाले यात्रियों का स्टेशन पर ही कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। सोमवार को बिहार के सीतामढ़ी जिले में डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के निर्देश पर मुंबई से आने वाली नियमित ट्रेन के सभी यात्रियों की कोरोना जांच करवाई गई। इस दौरान 183 यात्रियों में से छह यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिन्हें कोविड अस्पताल भेजा गया।

जिले के महिला आईटीआई स्थित 200 बेड का सभी आवश्यक सुविधाओ से युक्त कोविड हेल्थ सेन्टर बनाया गया है,जिसमे ऑक्सीजन की व्यवस्था के साथ-साथ दो वेंटिलेटर भी उपलब्ध है। ट्रेन नंबर 02546 जो मुंबई से सीतामढ़ी होते रक्सौल जाती है, इस ट्रेन से कुल 183 यात्री सीतामढ़ी में उतरे। चार मेडिकल टीम तैनात की गई थी। ट्रेन आने के पूर्व पूरे स्टेशन परिसर को सेनेटाइज किया गया था। यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई साथ ही उनके समानों को सेनेटाइज भी किया गया।

बिहार में कोरोना टेस्ट की रफ्तार हुई धीमी
बिहार में जांच की रफ्तार घटते ही कोरोना की रफ्तार भी घट गई। CM नीतीश कुमार ने एक दिन में एक लाख जांच का टारगेट दिया है। विभाग ने प्रदेश में 11 अप्रैल को 99023 लोगों की जांच कराई तो संक्रमण का आंकड़ा 3756 आया था लेकिन 12 अप्रैल को जांच का आंकड़ा घटकर 80018 हुआ तो संक्रमण भी घटकर 2999 पहुंच गया।

11 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

सोमवार को 24 घंटे में 11 लोगों की मौत हुई है। इसमें पटना के पत्रकार नगर में एक संक्रमित की मौत से हड़कंप मचा है। PMCH में 5, NMCH में 3 और AIIMS में 3 संक्रमितों की मौत हुई है। संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर अब भी लोग अलर्ट नहीं हुए तो कोरोना का संक्रमण मौत का खतरा बढ़ाएगा। पटना AIIMS में सोमवार की शाम बोरिंग कैनाल रोड की एक महिला की मौत से भी हड़कंप मच गया। घरों को सैनिटाइज करने के साथ मोहल्ले में लोगों को अलर्ट किया गया। (साभार नभाटा)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शराब के नशे में धुत हुड़दंगी को हिरासत में लेना पड़ा महंगा...अब सेल्फ क्वारंटीन में हैं पुलिसकर्मी

Tue Apr 13 , 2021
बिहार के छपरा में कुछ पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित होने के डर से सेल्फ क्वारंटीन हो गए हैं। दरअसल ये पुलिसकर्मी शराब पीकर हंगामा कर रहे एक शख्स को गिरफ्तार करने गए थे। उस शख्स का जब कोरोना टेस्ट कराया गया तो वह कोरोना पॉजिटिव निकला, जिसके बाद पुलिस महकमे में […]

You May Like

फ़िल्मी खबर