शिक्षिका के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जमशेदपुर का लोयोला स्कूल सील

6

जमशेदपुर : शहर के स्कूलों में शिक्षकों एवं छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर के प्रमुख स्कूल में से एक लोयोला स्कूल बिष्टुपुर को सील कर दिया गया है। इस स्कूल में अब बिना कोविड जांच रिपोर्ट के किसी भी छात्र का प्रवेश स्कूलों में वर्जित कर दिया गया है।

लोयोला स्कूल को सील करने की कार्रवाई जमशेदपुर अक्षेस की ओर से की गई है। जमशेदपुर अक्षेस के सिटी मैनेजर रवि भारती ने बताया कि सील करने की जानकारी लोयोला स्कूल प्रबंधन को दे दी गई है, इस दौरान स्कूल का सैनिटाइजेशन भी प्रबंधन कराएगा। छात्रों एवं शिक्षकों का कोविड जांच होगा। मालूम हो कि डीबीएमएस स्कूल कदमा ने पहले ही छात्रों को कोविड जांच कराने के बाद ही स्कूल में आने की सूचना सार्वजनिक कर दी है। अब लायोला स्कूल प्रबंधन की ओर से भी यह सूचना जारी कर दी गई है। सोमवार को कई स्कूल इस दिशा में कदम बढ़ाएंगे। स्वास्थ्य विभाग भी छात्रों एवं शिक्षकों के कोविड जांच को लेकर अलग से पत्र जारी करना प्रारंभ कर दिया है। सभी स्कूलों में कोविड जांच कैंप भी लगाए जाने की बात बताई जा रही है। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डा. साहिर पाल ने बताया कि स्कूलों को पत्र भेजने का कार्य प्रारंभ कर दिया है। वर्तमान परिस्थिति में सबको सचेत रहने की जरूरत है। ऑफलाइन कक्षाओं में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि स्कूल जाने से पहले बच्चे का कोविड निगेटिव रिपोर्ट होना जरूरी है। ज्ञात हो कि फिलहाल कक्षा आठवीं से 12वीं तक के ही छात्र कॉलेज जा रहे हैं।

कदमा स्थित डीबीएमएस स्कूल सोमवार से शुरू होगा

स्कूल के सचिव चंद्रशेखरन ने शुक्रवार को दैनिक भास्कर को बताया- स्कूल में नौवीं कक्षा का एक विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद स्कूल बंद कर दिया गया था। अब स्कूल सोमवार को खुलेगा। कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए स्कूल का संचालन होगा।
बिष्टुपुर स्थित लाेयाेला स्कूल की एक शिक्षिका शुक्रवार को काेराेना पाॅजिटिव पाई गई। शिक्षिका के पति शहर के नामी सर्जन हैं। उक्त शिक्षिका 6 मार्च काे टीएमएच में काेराेना वैक्सीन का पहला डाेज ले चुकी थी। दूसरा डोज लेने से पहले शिक्षिका के पाॅजिटिव पाए जाने से स्कूल में हड़कंप मच गया।
शुक्रवार काे जमशेदपुर अक्षेस के सिटी मैनेजर रवि भारती ने सात दिन के लिए लाेयाेला स्कूल को सील कर दिया। किसी टीचर के पॉजिटिव पाए जाने पर स्कूल को सील करने की यह पहली कार्रवाई है।
दो दिन पहले कदमा स्थित डीबीएमएस स्कूल और आंध्रा एसोसिएशन स्कूल में दाे टीचर व एक विद्यार्थी काेराेना पाॅजिटिव पाए गए थे। लेकिन दाेनाें स्कूल प्रबंधन ने खुद ही अगले आदेश तक बच्चाें व टीचर के प्रवेश पर राेक लगा दी। इस कारण इन दाेनाें स्कूलाें काे सील नहीं किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शहर में पाए गये दो डाकटर समेत 93 कोरोना पॉजिटिव

Sat Apr 3 , 2021
जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले में शुक्रवार को 2718 लोगों के सैंपल की जांच हुई। इसमें 93 पॉजिटिव पाए गए। संक्रमितों में शहर के दो बड़े डॉक्टर भी शामिल हैं। इन दोनों डॉक्टर को कोरोना वैक्सीन की दूसरा डोज लिए मात्र 13 दिन हुए थे। शुक्रवार को 93 नए संक्रमितों के […]

You May Like

फ़िल्मी खबर