तालिबान से गले मिल रहे पाक के लिए शर्म का दिन, खतरे की वजह से मैदान में ही नहीं उतरा न्‍यूजीलैंड, दौरा रद्द

33

रावलपिंडी
अफगानिस्तान में तख्तापलट के बाद तालिबान को गले लगाने को आतुर दिखी पाकिस्तान को इंटरनैशनल लेवल पर शर्मसार होना पड़ा है। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज के पहले मैच के टॉस से कुछ देर पहले ही मैदान पर उतरने से मना किया और कुछ ही देर बाद उसने दौरा भी रद्द कर दिया।

सूत्रों का कहना है कि इसकी वजह न्यूजीलैंड टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला दिया है। टीम ने शुक्रवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इसकी सूचना दी। टीम ने बोर्ड को इसकी जानकारी दी कि टीम को पाकिस्तान में खतरा है। इसके बाद पीएम इमरान खान और पीसीबी के अधिकारियों ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों से बात करनी शुरू की।

तमाम मान मनौव्वल के बावजूद न्यूजीलैंड टीम ने मैदान पर उतरने से इनकार कर दिया। यह पाकिस्तान के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति है। इंटरनैशनल लेवल पर उसकी थू-थू शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर खुद पाकिस्तान के लोग भी इसे बेहद शर्मनाक बता रहे हैं।
2002 में बम विस्फोट के बाद लौट गई थी कीवी टीम
उल्लेखनीय है कि 2002 में कराची में टीम होटल के बाहर बम विस्फोट के बाद में न्यूजीलैंड ने अपना पाकिस्तान दौरा छोड़ दिया था। ब्लैक कैप्स ने 2003 में पांच वनडे मैच खेला था जो कि वह पाकिस्तान का आखिरी दौरा था। 15 सितंबर से अभ्यास शुरू करने से पहले टीम को तीन दिन के आइसोलेशन में रहना था। दोनों टीमों के बीच रावलपिंडी में 17, 19, 21 सितंबर को मैच खेले जाने थे। (साभार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मोटर्स ने 10.51 प्रतिशत बोनस की घोषणा की, 281 अस्थाई अब स्थाई होंगे,6 नर्स सहित,नर्से भी स्वागत की

Fri Sep 17 , 2021
टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन ने एबी लाल को धन्यवाद दिया जमशेदपुर :जमशेदपुर टाटा मोटर्स ने कोरोना के समय कंपनी उत्पादन पर विपरीत प्रभाव पड़ने के बावजूद अपने कर्मचारियों के लिए 10.51प्रतिशत बोनस की घोषणा की है आज कंपनी परिसर में टाटा मोटर्स प्रबंधन की ओर से फलना फलना और टाटा […]

You May Like

फ़िल्मी खबर