सांसद विद्युत वरण महतो एवं भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम से मिलकर पूर्वी सिंहभूम जिले में जनता को पेयजल एवं बिजली की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के संबंध में मुलाकात की

जमशेदपुर: सांसद विद्युत वरण महतो एवं भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आज उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम से मिलकर पूर्वी सिंहभूम जिले में जनता को पेयजल एवं बिजली की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के संबंध में मुलाकात की। मुलाकात के क्रम में एक ज्ञापन भी उपायुक्त को सुपुर्द किया गया। उपायुक्त को सौपें गए ज्ञापन के माध्यम से सांसद श्री महतो एवं प्रतिनिधि मंडल ने यह मांग किया कि पूर्वी सिंहभूम जिले विशेषकर जमशेदपुर महानगर एवं आसपास के पंचायती क्षेत्रों में पेयजल एवं बिजली की स्थिति अत्यंत दयनीय हो गई है। आम जनता हाहाकार कर रही है ।बिजली की स्थिति इतनी दयनीय है कि मात्र 12 से 24 घंटे ही बिजली उपलब्ध हो पा रही है ।उसमें भी बार-बार लोड सेडिंग हो रही है। पेयजल की स्थिति अत्यंत चिंताजनक है। लगभग सभी चापाकल सूख गए हैं । ग्रामीण जलापूर्ति योजना विशेषकर बागबेड़ा जलापूर्ति योजना अब तक अधूरी पड़ी है। मोहरदा एवं घोड़ाबांधा जलापूर्ति योजना भी सुचारू रूप से कार्य नहीं कर रही है । साथ ही नगर निकायों की स्थिति भी काफी गंभीर है। जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति, मानगो नगर निगम एवं जुगसलाई नगर परिषद में भी जलापूर्ति अनियमित है ।
ज्ञापन में कहा गया की उपरोक्त परिस्थितियों के कारण जमशेदपुर के बागबेड़ा, परसुडीह, घाघीडीह, गोविंदपुर, घोड़ाबांधा, प्रकाश नगर,मोहरदा,बारीडीह बस्ती, इल जुगसलाई ,जमशेदपुर शहरी क्षेत्र के बस्ती इलाके, लक्ष्मी नगर ,मनी फीट, ग्वाला बस्ती ,छाया नगर ,रामजन्म नगर ,रामनगर कपाली बस्ती, निर्मल नगर, बलदेव बस्ती,संकोसाई, शांति नगर, उलीडीह ,आजाद नगर, डिमना बस्ती सहित दर्जनों बस्तियों की जनता त्राहिमाम कर रही है ।
सांसद ने उपायुक्त को कहा कि इन विकट परिस्थितियों से राज्य सरकार को अवगत कराएं एवं अपने अधीनस्थ पदाधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए जन समस्याओं का अविलंब निराकरण करें।
वार्ता के क्रम में उपायुक्त ने नगर निकाय के विभिन्न पदाधिकारियों को समुचित दिशा निर्देश दिया एवं उन्हें बिजली एवं पानी की समस्याओं को लेकर हर पल सचेत रहने के लिए कहा।
वार्ता के क्रम में जिला अध्यक्ष गुंजन यादव ने मानगों पुल के निर्माण की धीमी गति पर अपनी चिंता व्यक्त की एवं साथ ही सुझाव दिया कि अब से 10:30 बजे स्कूलों की छुट्टी होगी उस समय बच्चों की सुविधा एवं गर्मी को ध्यान में रखते हुए नो एंट्री लागू किया जाए ताकि मानगो में जाम की स्थिति से बचा जा सके।

सांसद प्रतिनिधि चितरंजन वर्मा ने कदमा एवं शहरी क्षेत्र के बस्ती इलाकों में जो के द्वारा जलापूर्ति नहीं करने के मामले को उठाया ।

जिला मंत्री जितेंद्र राय ने प्रकाश नगर एवं घोड़ाबांधा में जलापूर्ति की व्यवस्था को दुरुस्त करने का मांग किया ।
उपायुक्त ने इन सभी बिंदुओं को गंभीरता से सुना एवं समुचित कदम उठाने का आश्वासन दिया ।

आज के इस प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से जमशेदपुर पूर्वी के सांसद प्रतिनिधि चंद्रशेखर मिश्रा, अनिल मोदी ,संजीव सिन्हा, बबुआ सिंह, मनजीत सिंह, नीलू मछुआ, मुचिराम बाउरी,संजीव कुमार ,प्रेम झा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में श्रमिक दिवस मनाया

Mon May 2 , 2022
जमशेदपुर: इंटरैक्टव क्लब की विद्या भारती चिन्मय विद्यालय इकाई ने अपने परिसर में लीक से हटकर श्रमिक दिवस मनाया। इस अवसर पर विद्यालय के चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के द्वारा वृक्षारोपण करवा दिवस विशेष को रेखांकित किया। संदेश दिया कि बढ़ते प्रदूषण और कोरोना जैसी महामारी के दुष्प्रभावों से देश और जाति […]

You May Like

फ़िल्मी खबर