प्राकृतिक संसाधनों के अवैध खनन पर भाजपा के प्रतिनिधमंडल ने की उप-विकास आयुक्त से मुलाकात, प्राकृतिक संसाधनों के लूट-खसोट पर अविलंब रोक लगाने की माँग की

6

जमशेदपुर: भारतीय जनता पार्टी ने सरकार से प्राकृतिक संसाधनों के हो रहे लूट खसोट पर रोक लगाने की मांग की है । शुक्रवार को पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी के नेतृत्व में भाजपा के उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल ने उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त की अनुपस्थिति में उप-विकास आयुक्त से मुलाकात कर पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न स्थानों पर स्वर्णरेखा नदी से हो रहे बालू के अवैध उत्खनन पर रोक लगाने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में डाॅ गोस्वामी के अलावे पूर्व विधायक लक्ष्मण टुडु, मेनका सरदार , भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, सिंहभूम ग्रामीण जिला प्रभारी नंदजी प्रसाद, ग्रामीण जिलाध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती, महानगर उपाध्यक्ष संजीव सिन्हा, भाजयुमो ग्रामीण जिला अध्यक्ष रंगलाल महतो तथा ग्रामीण जिला सोशल मीडिया प्रभारी सुरेश माहाली शामिल थे।

भाजपा नेताओं ने उपायुक्त से प्रधानमंत्री आवास योजना तथा निजी मकान बनाने के लिए ट्रैक्टर से बालू उठाव करने की लोगों को अनुमति प्रदान करने का आग्रह किया। भाजपा नेताओं ने कहा कि एक तरफ स्थानीय प्रशासन गरीब जनता को घर बनाने के लिए बालू की ढुलाई करने पर परेशान करती है तो वहीं, हाईवा तथा ट्रकों से बड़े शहरों के लिए बड़ी मात्रा में हो रहे बालू ढुलाई पर जिला खनन विभाग मौन साधी हुई है। खनन विभाग केवल गरीबों पर ही नियम कानून का डंडा चलाती है। भाजपा नेताओं ने उपायुक्त से लकड़ी माफियाओं द्वारा विभिन्न जंगलों से बड़ी संख्या में लकड़ी काटे जाने पर रोक लगाने का आग्रह किया। नेताओं ने उप-विकास आयुक्त जंगल मे काटे गए लकड़ियों के फोटो भी दिखाए।

उपायुक्त कार्यालय के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए डाॅ दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि जल, जंगल, जमीन की बात करने वाली झामुमो गठबंधन सरकार के इन दो वर्षों के कार्यकाल में प्राकृतिक संपदा विशेषकर बालू तथा पत्थरों की खुली लूट मची हुई है। जंगलों से पेड़ काटे जा रहे हैं। खनन तथा वन विभाग चुप्पी साधी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंटर यूनियन वॉलीबॉल : टाटा सफारी ने 25-13, 25-18,25-19 से टाटा प्राइमा को मात दी

Sat Dec 4 , 2021
जमशेदपुर: इंटर यूनियन वॉलीबॉल का फाइनल मैच सुबह 11 बजे खेला गया। फाइनल मैच टाटा सफारी और टाटा प्राइमा के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में टाटा सफारी ने 25-13, 25-18,25-19 से टाटा प्राइमा को मात दी। टाटा सफारी के कप्तान टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन को सबसे ज्यादा अंक […]

You May Like

फ़िल्मी खबर