लातेहार में बूढ़ा पहाड़ पर विस्फोट, नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के खिलाफ रची थी साजिश

217

जमशेदपुर /लातेहार: लातेहार जिला में छत्तीसगढ़ सीमा स्थित बूढ़ा पहाड़ के जंगल में आईईडी विस्फोट हुआ। लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद ने आईईडी धमाके की पुष्टि की है। इस विस्फोट में ग्रामीण के मारे जाने की बात कही जा रही है। हालांकि पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की। एसपी ने कहा कि इस बारे में पता किया जा रहा है।

बताया जाता है कि लाटू जंगल के समीप बूढ़ा पहाड़ के आस-पास एक ग्रामीण टुन्नू यादव अपने मवेशी चराने गया था। इसी बीच माओवदियों द्वारा प्लांट की गई लैंडमाइंस में धमाका हुआ। लाटू और बूढ़ा पहाड़ के जंगलों में माओवादियों ने भारी मात्रा में लैंडमाइंस बिछा रखी है। एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि आईईडी ब्लास्ट होने की सूचना है। बूढ़़ा पहाड़ के आसपास नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़े पैमाने पर आईईडी लगाया है। छत्तीसगढ़-झारखंड की सीमा होने के कारण यह स्पष्ट नही है कि किस जगह विस्फोट हुआ है। घटनास्थल से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा के अलावा गढ़वा जिले की सीमा भी नजदीक है।एसपी ने कहा कि बारूदी सुरंग विस्फोट माओवादियों की कायरतापूर्ण कार्रवाई है। एसपी ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान भी चला रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिनके जयंती पर नमन कर रहे है उनके मिट्टी का तिलक लगा अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा - निवास तिवारी

Mon Jul 19 , 2021
जमशेदपुर : देश के प्रथम स्वतन्त्रता सेनानी श्रधेय श्री मंगल पांडेय जी के जयंती विश्व भोजपुरी विकास परिषद के द्वारा आवासीय कार्यालय बी/4विजय नगर गोलमुरी जमशेदपुर में मनाई गई, उक्त अवसर पर संकल्प लिया गया कि आजाद भारत के सपना देखने वाले शहीदों की जयंती पर नमन करते हुए श्री […]

You May Like

फ़िल्मी खबर