मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबाॅल : बालकों में जमशेदपुर और बालिकाअों में मुसाबनी विजेता

जमशेदपुर के तीनप्लेट स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स के क्रीड़ांगन में विशेष खेल आयोजन के तहत झारखंड सरकार के पर्यटन कला संस्कृति खेलकूद एवं युवा कार्य विभाग रांची एवं जिला प्रशासन पूर्वी सिंहभूम के खेल- शाखा के संयुक्त तत्वाधान में आज दिनांक 15-12- 2022 को जिला स्तरीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ,उस का समापन पुरुष एवं महिला वर्ग का फाइनल खेल खेला गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में जमशेदपुर पूर्वी के विधायक श्री सरयू राय एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला परिषद अध्यक्षा श्रीमती बारी मुर्मू जिला परिषद उपाध्यक्ष श्री पंकज सिन्हा एवं झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता के प्रतिनिधि श्री अर्जुन सिंह उपस्थित थे । मुख्य अतिथि श्री राय ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री आमंत्रण कप माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के महिलाओं को खेलने का अवसर मिल रहा है यह बहुत बड़ी बात है । फाइनल मैच के पूर्व जिला खेल पदाधिकारी अविनेश कुमार त्रिपाठी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए चारों टीमों को खेल किट प्रदान किए ।
पुरुष वर्ग के फाइनल खेल जमशेदपुर प्रखंड और डुमरिया प्रखंड के बीच खेला गया जिसमें जमशेदपुर प्रखंड की टीम ने डुमरिया टीम को 1-0 से पराजित किया ।
महिला टीम के फाइनल खेल में जमशेदपुर प्रखंड और मुसाबनी प्रखंड के बीच खेला गया जिसमे मुसाबनी प्रखंड की टीम ने जमशेदपुर टीम को पेनल्टी शूटआउट से पराजित किया ।
ज्ञात है कि पुरुष एवं महिला वर्ग के दोनों विजेता एवं उपविजेता टीम को जोनल स्तर में आगामी दिनांक 18 दिसंबर 2022 को खेलने का अवसर प्राप्त होगा । इस अवसर पर विभिन्न पंचायत के मुखिया माला टूडू सरस्वती टुडू जोबा मांडी ,सुमि केराय, मीनू कुदादा, सोनिया मूर्मू, पानो मुर्मू उपस्थित थे। खेल को सफल संचालन करने में वीर प्रताप मुर्मू ,मोना भूमिज,अजय सिंह ,मा‌धिया सोरेन ,पिथो सोरेन ,शशिकांत सिंह, अमरनाथ शर्मा एवं संजय कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ओडिशा एफसी और एटीके मोहन बागान ने खेला हीरो आईएसएल 2022-23 का पहला गोलरहित ड्रा

Thu Dec 15 , 2022
भुवनेश्वर,: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में पहली बार गोलरहित ड्रा खेला गया, जब ओडिशा एफसी और एटीके मोहन बागान गुरुवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मैचवीक 11 मुकाबले में गोल करने में विफल हुए। ओडिशा एफसी के राइट-बैक नरेंद्र गहलोत डिफेंस में मजबूती दिखाने और […]

You May Like

फ़िल्मी खबर