सोमवार से राज्यभर की अदालतों में फिजिकल होगी मुकदमों की सुनवाई

5

रांची: झारखंड में अब सोमवार से मुकदमों की सुनवाई फिजिकल कोर्ट में होगी. झारखंड के लगभग 35 हज़ार वकीलों के लिए यह सबसे बड़ी और राहत भरी खबर है. झारखंड हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने इस संबंध में राज्य के सभी जिले के न्यायाधीशों को पत्र लिखकर सोमवार से फिजिकल कोर्ट शुरू करने का निर्देश दे दिया है. लॉकडाउन के वक्त से ही झारखंड की पूरी न्यायपालिका वर्चुअल मोड पर काम कर रही थी और पिछले कुछ महीनों से राज्य भर के अधिवक्ता फिजिकल कोट शुरू करने की मांग कर रहे थे. रेगुलर कोर्ट में सुनवाई शुरू करने की सूचना मिलने से वकीलों में काफी उत्साह है और अब उम्मीद की जा रही है कि सिविल कोर्ट समेत हाईकोर्ट में भी अब चहल-पहल काफी बढ़ी हुई दिखेगी.

यह फैसला स्वागत योग्य – राजेंद्र कृष्णा

झारखंड स्टेट बार काउंसिल के अध्यक्ष राजेंद्र कृष्णा ने कहा है कि सोमवार से फिजिकल कोर्ट शुरू किए जाने का फैसला स्वागत के योग्य है. इसके साथ ही उन्होंने झारखंड के वकीलों से यह अपील की है कि कोविड के मद्देनजर राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए फिजिकल कोर्ट में अधिवक्ता सुनवाई के लिए उपस्थित हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोविंदपुर मंडल ने देवस्थली को स्वच्छ रखने का अभियान चलाया

Fri Oct 1 , 2021
जमशेदपुर : भारतीय जनता पार्टी गोविंदपुर मंडल द्वारा सेवा समर्पण सप्ताह के अंतर्गत देवस्थली को स्वच्छ रखने का अभियान चलाया गया। मंडल में दो जगहों पर इस अभियान को गति दी गई प्रथम हाट बाजार स्थित दुर्गा पूजा मंडप तथा वटवृक्ष के सामने पड़े गंदगी को साफ कर ब्लीचिंग का […]

You May Like

फ़िल्मी खबर