दिमित्रियोस के गोल से केरला ब्लास्टर्स ने जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हराया

जमशेदपुर,\ : केरला ब्लास्टर्स ने रविवार को जमशेदपुर स्थित जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पहली बार जीत हासिल की, जब उसने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के मैचवीक 9 मुकाबले में मेजबान जमशेदपुर एफसी को 1-0 से हरा दिया। केरला ब्लास्टर्स की जीत में ग्रीक स्ट्राइकर दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने 17वें मिनट में गोल दागा। केरला ब्लास्टर्स के सेंटर-बैक मार्को लेसकोविक अपनी मजबूत डिफेंडिंग के लिए हीरो ऑफ द मैच घोषित किए गए।

अपनी लगातार चौथी जीत के बाद हेड कोच इवान वुकोमानोविक के ब्लास्टर्स अंक तालिका में पांचवें स्थान पर बरकरार हैं। केरला ब्लास्टर्स के आठ मैचों में पांच जीत और तीन हार से 15 अंक हो गए हैं। वहीं, लगातार पांचवी हार के बाद मुख्य कोच ऐडी बूथ्रॉयड के रेड माइनर्स दसवें स्थान पर बने हुए हैं। जमशेदपुर एफसी के आठ मैचों में एक जीत, एक ड्रा और छह हार से चार अंक हैं।

मैच का एकमात्र गोल 17वें मिनट में आया, जब ग्रीक स्ट्राइकर दिमित्रियोस डायमंटाकोस ने केरला ब्लास्टर्स एफसी को शुरुआती बढ़त दिलाकर स्कोर 1-0 कर दिया। अटैकिंग थर्ड से फ्री-किक पर कप्तान एड्रियन लुना ने गेंद चिप करके बॉक्स के अंदर पहुंचाई, जहां खाली स्थान पर पहुंचकर दिमित्रियोस ने बाएं पैर से गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखा दी जबकि गोलकीपर रेहेनेश टीपी अपने दाहिनी तरफ डाइव लगाने के बावजूद बचाव नहीं कर सके। दिमित्रियोस को खाली छोड़ने की कीमत जमशेदपुर के डिफेंस को चुकानी पड़ी।

पहले हाफ में दबदबा केरला ब्लास्टर्स का रहा। ब्लास्टर्स ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया, जिसके परिणाम स्वरूप दिमित्रियोस का गोल आया। मेजबान टीम जमशेदपुर ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि ब्लास्टर्स का गेंद पर नियंत्रण 65 फीसदी रहा और उनकी ओर से पांच शॉट लगे, जिनमें से दो टारगेट पर थे। वहीं, जमशेदपुर की ओर से दो शॉट लगे और एक टारगेट पर था। जब रित्विक दास ने केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर प्रभसुखन गिल को शानदार बचाव करने के लिए मजबूर किया।

यह दोनों टीमों के बीच हीरो आईएसएल में 13वां मैच था और ब्लास्टर्स आज तीसरी बार जीते हैं जबकि रेड माइनर्स ने भी तीन मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच सात मैच ड्रा रहे हैं। ब्लास्टर्स ने जमशेदपुर में जीत का स्वाद चखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंडर-19 लड़कों में विद्या भारती चिन्मय विद्यालय, टेल्को ने लहराया जीत का परचम

Mon Dec 5 , 2022
विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में सीबीएसई क्लस्टर-3 बास्केटबॉल टूर्नामेंट का हुआ समापन जमशेदपुर। अंडर-19 लड़कों में विद्या भारती चिन्मय विद्यालय, टेल्को ने लहराया जीत का परचम, टूर्नामेंट के श्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार हर्षवर्धन तिवारी को मिला। सेंट मैरीज़ इंग्लिश हाई स्कूल, जमशेदपुर बना रनर अप। वहीं अंडर-19 लड़कियों में केरला […]

You May Like

फ़िल्मी खबर