साईं सरस्वती इंग्लिश स्कूल को सीबीएसई (10+2) बारहवीं की मान्यता मिली

6

जमशेदपुर :हेसल , डांगरडिहा स्थित ‘ साईं सरस्वती इंग्लिश स्कूल ‘ को 12 वीं की मान्यता सीबीएसई ,नई दिल्ली से 23 अप्रैल शुक्रवार की मिली। विद्यालय के मैनेजर श्रीमती जयंती शांता ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा का स्तर बेहतर करने के उद्देश्य से हेंसल, डांगरडिहा में ” साईं सरस्वती इंग्लिश स्कूल” की स्थापना 2015 में की गई। ग्रामीण क्षेत्र के छात्र/ छात्राएं जो बारहवीं के पढ़ाई के लिए घर से काफी दूर जमशेदपुर तक आते हैं, उन्हें सुविधा प्रदान करने के लिए विद्यालय प्रबन्धन द्वारा यह कदम उठाया गया।
सरायकेला, खरसावां के 20-25 की.मी. के क्षेत्र में “साईं सरस्वती इंग्लिश स्कूल” पहला विद्यालय है जिसे (सी बी एस ई) केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली द्वारा 12 वीं की स्वीकृति मिली है। इस उपलब्धि के लिए ग्रामीण क्षेत्र के अभिभावक गण विद्यालय प्रबंधक एवम् विद्यालय के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए खुशी का इज़हार कर रहे हैं। उन्होंने इस सफलता पर खुशी जताते हुए कहा है कि उनके बच्चों को भी प्री- नर्सरी से 12वीं तक कि शिक्षा एक ही विद्यालय में प्राप्त हो सकेगी। विद्यालय मैनेजर श्रीमती जयंती शांता इस सफलता का श्रेय अभिभावकों एवम् बच्चों को दी हैं ।जिनके परेशानी से प्रेरित होकर उन्होंने यह कदम उठाया और सफलता प्राप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मोटर्स मेडिकल सपोर्ट स्कीम कमीटी की बैठक हुई

Sat Apr 24 , 2021
जमशेदपुर:आज शनिवार को टाटा मोटर्स मेडिकल सपोर्ट स्कीम कमीटी की बैठक हुई। बैठक में मार्च 2021 में जमा हुए सभी 21 आवेदनों पे विचार विमर्श किया गया। जिसमे कुल 21 में से 16 को नियमानुसार उचित पाया गया और लाभुकों में लगभग 5 लाख 95 रुपये राशि का लाभ मिला।लाभुकों […]

You May Like

फ़िल्मी खबर