सरहुल पूजा में शामिल हुए पूर्व सीएम रघुवर दास, पूजा-अर्चना कर सभी के आरोगय और समृद्धि की कामना की

14

जमशेदपुर : प्रकृति के महा उपासना के पर्व सरहुल के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पुराना सीतारामडेरा में केंद्रीय सरहुल पूजा समिति द्वारा आयोजित सरहुल पूजा में शामिल हुए। उन्होंने पवित्र सरना स्थल की पूजा-अर्चना कर सभी के लिए आरोग्य और समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि सरहुल प्रकृति की उपासना का महापर्व है। आदिवासियों का प्रकृति प्रेम बरकरार रहे। प्रकृति बचेगी, तभी धरती पर मानव जीवन का अस्तित्व रहेगा। सिर्फ आदिवासी ही नहीं, बल्कि सभी लोगों को प्रकृति की रक्षा के लिए सजग रहकर उनके संरक्षण हेतु कदम उठाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रकृति के करीब रहें, प्रकृति से प्रेम करें परंतु प्रकृति के साथ खिलवाड़ न करें। सरहुल पर्व हमें संदेश देता है कि प्रकृति ही सर्वोपरि है। आज जब समस्त संसार कोरोना संकट की मुश्किल घड़ी से गुजर रहा है तो ऐसे में प्रकृति संरक्षण और संवर्धन के प्रति हम सभी को अपनी जिम्मेदारी को और अधिक सजगता से पालन करना होगा। इस दौरान पूजा समिति ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के संग अन्य गणमान्य अतिथियों कागर्मजोशी से स्वगात किया।
इस अवसर पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, पवन अग्रवाल समेत अन्य ने भी सरना स्थल की विधिवत पूजा की थी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राधेश्याम तिवारी का निधन , ब्राह्मण समाज के लिये अपूरणीय क्षति है -मिश्रा

Fri Apr 16 , 2021
जमशेदपुर : बागबेड़ा ब्राह्मण भवन में अखिल भारतीय ब्राह्मण समाज के तरफ से कल हुए अकास्मायिक निधन में समाज के संयोजक रहे राधेश्याम तिवारी को श्रधांजलि दी गई ।श्रधांजलि सभा मे उनके आत्मा के शांति के लिए 2 मिंट का मौन रखा गया, जिसमे मुख्य रूप से समाज के तरफ […]

You May Like

फ़िल्मी खबर