मानगो हिलव्यू कॉलोनी में आयोजित 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ

2

जमशेदपुर : मानगो हिलव्यू कॉलोनी में आयोजित 7 दिवसीय श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर झाड़खण्ड प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सह पूर्व सांसद डॉ यदुनाथ पांडेय ने किया ।इसके पूर्व सैकडों की संख्या में स्त्री एवं पुरुषों ने स्वर्णरेखा नदी तट पर पहुँच कर पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के तहत विधिवत पूजनोपरांत 108 कलश में पवित्र जल भरकर यज्ञ स्थल तक 5 किलोमीटर की यात्रा पूरी कर पहुँचे।
उक्त अवसर पर यज्ञ आयोजन कर्ता श्रीमती एवं श्री अरुण कुमार पांडेय के अतिरिक्त शहर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे जिसमे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री कुणाल सारंगी, भाजपा के प्रदेश मंत्री श्रीमती रीता मिश्रा वरिष्ठ भाजपा नेता डी डी त्रिपाठी ,विकास सिंह,भारतीय जनमोर्चा के ज़िलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव, नितिन त्रिवेदी,प्रमुख थे।
उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुये प्रोफेसर (डॉ) यदुनाथ पांडेय ने कहा कि ईश्वरीय प्रेरणा से ही यह महान कार्य सम्पन्न हो पाता हैं और इसमें भाग लेने का अवसर तो जन्मजन्मांतर के पुण्य के फलित होने से ही सम्भव होता हैं । धर्म से अर्थ की प्राप्ति होती हैं और अर्थ से काम की किन्तु यही समय होता हैं जब मनुष्य को चयन करना पड़ता हैं कि वो भोग में लिप्त होकर पतन की ओर उन्मुख हो या या सनातन सत्कर्मों और ईश्वर के प्रति समर्पण से जीवन को सफल कर मोक्ष को प्राप्त करें।
व्यक्ति जब चाहे अर्थ से आनन्द तो प्राप्त कर सकता हैं किंतु परमानन्द तो ऐसे धर्म के कार्यों से ही सम्भव हैं।
आचार्य वसंत नारायण शास्त्री ने आज विधिवत यज्ञ पुरुष श्री नारायण एवं श्रीमद्भागवत जी की सांगोपांग पूजन के साथ ही यज्ञवेदी का भी विधिवत स्थापना एवम पूजन सम्पन्न किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोरखा समाज की लड़की के साथ हुए सामूहिक बलात्कार कि आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग, निकाला कैंडल मार्च, क्या हमें न्याय चाहिए

Mon Feb 22 , 2021
जमशेदपुर : बिहार में एक महीना पहले थाना – कुंडवां चैनपुर , जिला- मोतिहारी, बिहार में 12 वर्षीय गोर्खा समाज की मासुम बच्ची सुमित्रा कुमारी का उसी के मकान मालिक एवं अन्य के द्वारा सामुहिक बलात्कार और जघन्य हत्या कर दी गयी। परंतु अभी तक सारे दोषी गिरफ्तार नहीं हुआ […]

You May Like

फ़िल्मी खबर