नंदीग्राम : ममता vs सुवेंदु, BJP ने जारी की 57 उम्‍मीदवारों की पहली सूची

39

कोलकाता : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को 57 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है। बीजेपी महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी मुख्‍यालय में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान प्रत्‍याशियों के नाम के बारे में जानकारी दी। हाईप्रोफाइल सीट नंदीग्राम से बीजेपी ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से मुकाबला करने के लिए मौजूदा विधायक सुवेंदु अधिकारी को ही टिकट दिया है। इसको देखते हुए अब नंदीग्राम सीट पर सबसे बड़ी लड़ाई होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। सुवेंदु पहले ममता बनर्जी सरकार में मंत्री थे और कुछ महीने पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

क्रिकेटर से राजनेता बने अशोक डिंडा को बीजेपी ने मोयना विधानसभा सीट से टिकट दिया है। सीपीएम छोड़कर आईं तापसी मंडल को हल्दिया से टिकट दिया गया है। पूर्व आईपीएस भारती घोष का नाम भी उम्‍मीदवारों की सूची में शामिल है। कंठी उत्‍तर से सुनीता सिंघा, झारग्राम से सुखमय सत‍पति और खेजुरी से शांतुनु प्रमाणिक को बीजेपी प्रत्‍याशी बनाया गया है। 

बीजेपी की सूची

बीजेपी की सूची
अरूप दास को एग्र सीट से तो सोनाली मुर्मू को केसरी विधानसभा से टिकट सौंपा गया है। पुरुलिया से सुदीप मुखर्जी पार्टी उम्‍मीदवार बनाए गए हैं, वहीं मेदिनीपुर से शमित दास को टिकट मिला है। स्‍वदेश रंजन नायक को रामनगर, नयाग्राम से वाकल मुरमू और पिंगला विधानसभा से अंतरा भट्टाचार्य को चुनावी मैदान में उतारा गया है। 

बीजेपी की सूची

बीजेपी की सूची
ममता को 50 हजार वोटों से हराने का दावा कर चुके हैं अधिकारी
गौरतलब है कि इस बार मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी सिर्फ नंदीग्राम सीट से ही चुनाव लड़ने जा रही हैं। ऐसे में बीजेपी ने यहां से ममता के पूर्व सारथी रहे सुवेंदु अधिकारी को उतारकर मुकाबला बेहद दिलचस्‍प बना दिया है। सुवेंदु अधिकारी पहले दावा कर चुके हैं कि अगर उन्‍हें नंदीग्राम से टिकट मिलता है तो वह या तो ममता को 50 हजार से ज्‍यादा वोटों से हराएंगे या फिर राजनीति से संन्‍यास ले लेंगे।

बीजेपी की सूची

सहयोगी आजसू के लिए एक सीट
पहली लिस्ट में बीजेपी ने अपनी पार्टी की ओर से 56 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जबकि सहयोगी पार्टी आजसू के लिए बीजेपी ने बाघंडी सीट छोड़ी है। साल 2016 में बीजेपी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में महज तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी। हालांकि इस बार पार्टी पूरी ताकत के साथ बंगाल में अपनी जमीन मजबूत करने की कोशिश में जुटी हुई है। 

पहले व दूसरे चरण में 60 सीटों पर होनी हैं वोटिंग : पश्चिम बंगाल में 27 मार्च और 1 अप्रैल को पहले और दूसरे चरण के मतदान होंगे। दोनों चरणों में 30-30 सीटों पर वोटिंग होगी। कुल 60 में से बीजेपी 57 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में सबसे प्रमुख नाम सुवेंदु अधिकारी का है। सुवेंदु अधिकारी के बीजेपी में शामिल होने के बाद ही ममता बनर्जी ने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री की पहल पर कोरोना संक्रमण के बाद थमी आर्थिक गतिविधियों को सशक्त करने के लिए झारखण्ड ने निवेश के स्वागत हेतु बढ़ाया कदम, उद्योग विभाग के साथ फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड ने MoU किया

Sat Mar 6 , 2021
1. मुख्यमंत्री की पहल पर कोरोना संक्रमण के बाद थमी आर्थिक गतिविधियों को सशक्त करने के लिए झारखण्ड ने निवेश के स्वागत हेतु बढ़ाया कदम.                      2. उद्योग विभाग के साथ फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं फ्लिपकार्ट इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड ने MoU किया।3. मिलेगा प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष […]

You May Like

फ़िल्मी खबर