बिरिह भिगोना के साथ चैत्र नवरात्र ज्वारा पूजन की तैयारी पूर्ण, कल जलेंगे ज्योत

2

जमशेदपुर :श्री श्री शीतला माता मंदिर टुइलाडूंगरी में इस वर्ष होने वाले चैत्र नवरात्र ज्वारा पूजन की तैयारी पूर्ण कर ली गई है,कल राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुबर दास जी के द्वारा संध्या 6.30 बजे 19 ज्योति कलश की स्थापना की जाएगी,लगातार 9 दिनों तक ज्योत प्रज्वलित रहेगी साथ ही पूरे क्षेत्र की सुख शांति और समृद्धि की कामना की जाएगी,मंदिर समिति के अध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी राजू गिरी जी उपस्थित रहेंगे,कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का भी नाश हो इस पूजा के माध्यम से हो ऐसी कामना की जायेगी साथ की कोरोना मानक गाइड लाइन का भी ध्यान रखा जाएगा,आज संध्या 6 बजे ज्वारा की तैयारी को लेकर बिरिह भिगोना के माध्यम से समाज की महिलाओ के द्वारा मिट्टी एवं खाद का मिश्रण कर गेंहू को भिगाने के कार्य एवम बीज को बोने का कार्य सम्पन्न किया गया साथ ही भजन गा कर क्षेत्र के माहौल को भक्तिमय बनाया गया,मंदिर परिसर में मंदिर समिति के द्वारा जागरूता फैलाने के उद्देश्य से छोटे छोटे फ्लेक्स लगा कर लोगो को कोरोना से जागरूक करने का भी प्रयास किया जा रहा है।छत्तीसगढ़ी समाज का यह प्रमुख त्यौहार पूरे समाज के लोगो के द्वारा हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता रहा है लेकिन कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए बीते वर्ष से शांति पूर्वक पूजन कार्य सम्पन्न हो रहे है।
आज के कार्य को सम्पन्न करने में दिनेश कुमार,ऐश राम साहू,शांताराम कौशल,मोतीलाल साहू,गंगाराम साहू,खलेश्वर साहू,गिरधारी साहू,जितेन्द्र कुमार साहू,त्रिवेणी कुमार,प्रसाद राव,शत्रुघन निषाद, मंजू साहू,फूलों देवी,द्रौपदी साहू,जमुना देवी,नरेश निषाद,दयालु निषाद,मंजू ठाकुर,नूतन साहू,कलावती देवी,पुष्पा निषाद, आदि काफी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुंबई से सीतामढ़ी आई ट्रेन में 183 पैसेंजर्स में से छह कोरोना पॉजिटिव, स्टेशन से सीधे भेजे गए कोविड अस्पताल

Tue Apr 13 , 2021
सीतामढ़ी महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बिहार के लोगों ने घर वापसी शुरू कर दी है। उसी कड़ी में रोजाना महाराष्ट्र से सैकड़ों लोग बिहार पहुंच रहे हैं। ट्रेन से आने वाले यात्रियों का स्टेशन पर ही कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। सोमवार को बिहार के […]

You May Like

फ़िल्मी खबर