धूम्रपान के खिलाफ इनर व्हील क्लब का तेज अभियान, वार्ता का आयोजन किया

7

जमशेदपुर। इनर व्हील क्लब ऑफ जमशेदपुर के द्वारा विनीता शाह अध्यक्ष की अध्यक्षता में आज बाल गृह घाघीडीह में स्वास्थ्य संबधित एवम ध्रूमपान निषेध पर जागरूकता अभियान के तहत वार्ता रखी गई थी। लड़का एवम लड़कियां में आजकल ध्रूमपान की लत पड़ने लगी है । इसलिए इनर व्हील के डिस्टिक चैयरमैन पूनम ठाकुर मुजफ्फरपुर द्वारा यह अभियान पूरे वर्ष में ज्यादा से ज्यादा स्कूल और कोचिंग क्लास में अभियान चलाया गया। धूम्रपान के हानिकारक प्रभाव पर नविता प्रसाद ने बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारियाँ दीं।उन्होंने बताया बच्चों को धूम्रपान से बीमारी और विकलांगता होती है और शरीर के कई अंगो को नुकसान पहुंचता है।
धूम्रपान से कैंसर, हृदय रोग, स्ट्रोक, फेफड़े के रोग, मधुमेह और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज )होता है, जिसमें वातस्फीति और क्रोनिक ब्रोंकाइटिस शामिल हैं। धूम्रपान से तपेदिक, कुछ नेत्र रोगों और रुमेटीइड गठिया सहित प्रतिरक्षा प्रणाली की समस्याओं का खतरा भी बढ़ जाता है। उन्होंने यह भी बताया कि धूम्रपान करने वाले वयस्कों में लगभग 41,000 मौतें और हर साल शिशुओं में 400 मौतों में सेकेंडहैंड धूम्रपान का योगदान होता है। इस मौके पर कुणाल किशोर ओझा, डीसीपीओ डा चंचला कुमारी, सचिव अर्चना शेखर, कोषाध्यक्ष रंजीता सिन्हा, पीपी श्वेता चंद, बबीता शर्मा और रक्षा मकाती मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

याद किए गए जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी

Wed Jul 7 , 2021
जमशेदपुर । भारतीय जनता पार्टी गोविंदपुर मंडल के अध्यक्ष पवन कुमार सिंह के अध्यक्षता में गोविन्दपुर भाजपा कार्यालय में जनसंघ के संस्थापक व मार्गदर्शक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में झारखंड प्रदेश के प्रवक्ता कुणाल […]

You May Like

फ़िल्मी खबर