जमशेदपुर एफसी हिल टॉप स्कूल, टेल्को के साथ ग्रासरूट फुटबॉल स्कूल की शुरुआत की

जमशेदपुर| जमशेदपुर एफसी ने सोमवार हिल टॉप स्कूल, जमशेदपुर के साथ अपनी ग्रासरूट फुटबॉल स्कूल पहल की शुरुआत की। हिल टॉप स्कूल के साथ फुटबॉल स्कूल की पहल की शुरुआत को शानदार प्रतिक्रिया मिली, पहले दिन 30 से अधिक छात्र आए और आने वाले दिनों और हफ्तों में कार्यक्रम जारी रहने के कारण इसमें और छात्रों के शामिल होने की उम्मीद है। हिल टॉप स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाचार्य उमा तिवारी ने कहा, “शिक्षा और खेल के बीच संतुलन हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण है और हमारा मानना है कि बच्चे का सर्वांगीण विकास होना चाहिए।”
“जब बच्चा बहुत छोटा होता है तो बच्चे को वह बनाना आसान होता है जो हम चाहते हैं और जब हम शुरू से ही खेल में रुचि पैदा करते हैं, तो छात्र खेल को अधिक गंभीरता से लेंगे। “बेबी लीग हमारे बच्चों के लिए एक समृद्ध अनुभव रहा है और माता-पिता ने कुछ बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है, इसलिए मैं इस कार्यक्रम के आयोजन और हमारे स्कूल को इसमें शामिल करने के लिए जमशेदपुर एफसी का आभारी हूं।”
हिल टॉप स्कूल के साथ सहयोग तब हुआ जब जमशेदपुर एफसी ने तीन साल के अंतराल के बाद ग्रासरूट फुटबॉल स्कूल पहल को फिर से शुरू किया और जमशेदपुर शहर में जमशेदपुर पब्लिक स्कूल, कार्मेल जूनियर कॉलेज और लोयोला स्कूल में नवीनतम कार्यक्रम शुरू किया।
फुटबॉल स्कूल कार्यक्रम में शामिल बच्चों को उनकी आयु के आधार पर चार श्रेणियों में रखा गया है, अर्थात् अंडर 7, अंडर 9, अंडर 11 और अंडर 13। इस कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से सरबजीत सागर मुखी, यादव जैसे कई कोच नियुक्त किए गए हैं। चौधरी, लक्खी कुमार घोगरा।
यह कार्यक्रम सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दोपहर 3:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक हिल टॉप स्कूल ग्राउंड, टेल्को में आयोजित किया जाएगा। खिलाड़ियों को जमशेदपुर गोल्डन बेबी लीग 2023 में फुटबॉल स्कूलों के प्रशिक्षण केंद्रों में सीखे गए कौशल को प्रदर्शित करने का अवसर भी मिलेगा, जिसमें जमशेदपुर के स्कूलों के बच्चे जेआरडी स्पोर्ट्स के तीरंदाजी ग्राउंड में हर रविवार सुबह कई आयु वर्गों के मैचों में प्रतिस्पर्धा करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पलामू के नौडीहा बाजार प्रखंड के करकट्टा में खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में पत्थरबाजी हुई

Sun Apr 9 , 2023
जमशेदपुर/पलामू । पलामू के नौडीहा बाजार प्रखंड के करकट्टा में खेसारी लाल यादव के कार्यक्रम में पत्थरबाजी हुई है। इस पत्थरबाजी में एक महिला समेत दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। कार्यक्रम की शुरुआत ठीक हुई थी लेकिन अचानक भीड़ से किसी ने पत्थर चला दिया। इस पत्थरबाजी […]

You May Like