जीत के रथ पर सवार केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ जमशेदपुर एफसी को कमर कसने की जरूरत

जमशेदपुर|  जमशेदपुर एफसी रविवार को अपने घरेलू मैदान जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अगले मुकाबले से पूरे अंक हासिल करने के लिए उत्सुक होगी, लेकिन उनके रास्ते में केरला ब्लास्टर्स खड़े होंगे, जो हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 में अपनी लगातार चौथी जीत पर नजरें गड़ाए हुए हैं। रेड माइनर्स हीरो आईएसएल सीजन में अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं, क्योंकि वे पिछले चार मैचों में एक भी अंक नहीं जुटा पाए हैं। जमशेदपुर एफसी फिलहाल दसवें स्थान पर बैठी, क्योंकि उसने इस सीजन में अब तक खेले अपने सात मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की है। उनकी एकमात्र जीत उस टीम के खिलाफ आई है जो अंक तालिका में सबसे नीचे बैठी और वो नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी है। अपने पिछले चार मैचों में रेड माइनर्स ने दस गोल खाए हैं जबकि सिर्फ दो गोल किए हैं, और इस प्रक्रिया में कोई अंक नहीं जुटाया है। जमशेदपुर एफसी पिछले मैच में ईस्ट बंगाल एफसी के खिलाफ खेल में सिर्फ दूसरे मिनट में ही पिछड़ गई थी और 1-3 से हार गई। चोटों ने क्लब के कामकाज को बाधित किया हो सकता है, लेकिन मुख्य कोच ऐडी बूथ्रॉयड ने मैच के बाद उल्लेख किया था कि वह नुकसान के लिए चोटों या दुर्भाग्य को दोष नहीं देना चाहते हैं और स्थिति सुधारने के लिए अपनी टीम के प्रदर्शन का आकलन करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
बूथ्रॉयड पिछले मैच में प्रमुख मिडफील्डर वेलिंगटन प्रियोरी और जर्मनप्रीत सिंह के बिना उतरे थे। डैनियल चीमा चुक्वु मैच की शुरुआत करने के लिए फिट थे और ब्लास्टर्स के खिलाफ उनके मैच शुरू होने की संभावना है। नाईजीरियाई स्ट्राइकर की नजरें एक गोल पर गड़ी हुई हैं जो उन्हें हीरो आईएसएल में जमशेदपुर एफसी के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा गोल करने वाला खिलाड़ी बना देगा।
रेड माइनर्स के मुख्य कोच ऐडी बूथ्रॉयड ने कहा, “लय महत्वपूर्ण है। निर्णायक पलों में खराब निर्णय से छुटकारा पाना दूसरी बात है। टीम को चीजें थोड़ा मिलाने की जरूरत है, और हमें ट्रैक पर वापस आने की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “हम गोल कर रहे हैं, लेकिन हमें क्लीन शीट रखने की जरूरत है क्योंकि पूरे सीजन में यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा।”
लगातार तीन हार झेलने के बाद, केरला ब्लास्टर्स एफसी ने लगातार तीन जीत के साथ वापसी की है, जिसमें दो क्लीन शीट दर्ज की। जमशेदपुर की मुश्किल यात्रा के लिए उनके पास एकदम सही गति है। पिछले सप्ताह लम्बा ब्रेक पाने के बाद ब्लास्टर्स को अच्छी तरह से आराम मिला होगा और वे रेड माइनर्स के खिलाफ पिछले सीजन के सेमीफाइनल के परिणाम को दोहराने की कोशिश करेंगे।
ग्रीक स्ट्राइकर दिमित्रियोस डायमंटाकोस के मैच के एकमात्र गोल से केरला ब्लास्टर्स एफसी ने हैदराबाद एफसी को उसकी सरजमीं पर हराया। ग्रीक स्ट्राइकर को उस गोल के तुरंत बाद चोट लग गई थी, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक हो गया है, क्योंकि कोच वुकोमानोविक के पास पूरी तरह से फिट टीम है। ब्लास्टर्स के हेड कोच इवान वुकोमानोविक ने कहा, “इस लीग को जो चीज दिलचस्प बनाती है, वो यह है कि कोई भी टीम किसी भी अन्य टीम को हरा सकती है। हमारे अगले प्रतिद्वंद्वी बहुत मजबूत हैं। हालिया फॉर्म एक कारक नहीं है क्योंकि हमारी तीन जीत लगातार तीन हार के बाद आई हैं।” उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि दोनों टीमें अंकों के लिए लड़ने के लिए प्रेरित होंगी। हमने पिछले सीजन में लीग दौर और सेमीफाइनल में उनके खिलाफ संघर्ष किया था और मुझे उम्मीद है कि अगला मुकाबला कुछ अलग नहीं होगा।”
दोनों टीमें हीरो आईएसएल में 12 बार एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं। इनमें से सात मैच ड्रा रहे हैं। रेड माइनर्स ने तीन जीते हैं, जबकि ब्लास्टर्स सिर्फ दो बार जीते हैं। ब्लास्टर्स, जमशेदपुर में कभी नहीं जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंडर-19 बालकों के वर्ग में चिन्मया विद्यालय टेल्को की भिड़ंत सेंट मेरिज इंग्लिश स्कूल बिस्टुपुर से होगी

Sat Dec 3 , 2022
जमशेदपुर । विद्या भारती चिन्मय विद्यालय में सीबीएसई क्लस्टर 3 बॉस्केटबॉल टूर्नामेंट 2022 के चार दिवसीय प्रतिस्पर्धा के तीसरे दिन क्वार्टर फाइनल के 4 मैच हुए। जिसमें पहला मैच केरला पब्लिक स्कूल, बर्मामाइंस और गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल, बोकारो के बीच खेला गया, जिसमें गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल, […]

You May Like

फ़िल्मी खबर