पिछले हीरो आईएसएल सीजन में ट्रॉफियां जीतने वाली टीमों की जंग में जमशेदपुर करेगा हैदराबाद की मेजबानी

जमशेदपुर: बुधवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में दो ऐसी टीमों – मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी और पिछले साल के लीग विजेता जमशेदपुर एफसी – के बीच खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मुकाबले के लिए मंच सज गया है, जिन्होंने पिछले सीजन में सुनहरी ट्रॉफियां जीती थीं। चैम्पियन हैदराबाद एफसी इस सीजन में अब तक अपराजित चल रही है जबकि लीग विजेता जमशेदपुर एफसी का अपने इस प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 100% रिकॉर्ड है।

मेजबान टीम ने अपने घरेलू मैदान पर खेले 28 मैचों में से सिर्फ आठ मुकाबले हारे हैं। इसके अतिरिक्त, रेड माइनर्स को जल्दी खाता खोलने की आदत रही है, क्योंकि इस सीजन में उनके सभी गोल पहले हाफ में आए हैं। हालांकि, ओवरऑल स्कोरिंग के मामले में कमी नजर आई है और उनके चार मैचों में केवल चार गोल हैं, जिस कारण इस समय वे नौवें स्थान पर बैठे हैं। (Current Standings)

ब्राजीली सेंटर-बैक ऐली सबिया घायल हैं और डिफेंस में इंग्लिश सेंटर-बैक पीटर हार्टले के साथ उनका स्थान प्रतीक चौधरी के लेने की उम्मीद है। जमशेदपुर एफसी दोनों फ्लैंक्स से अपने स्ट्राइकरों तक गेंद पहुंचाने के लिए बोरिस सिंह और ऋत्विक दास पर निर्भर होगा। दो ब्राजीली मिडफील्डरों वेलिंगटन प्रियोरी (जमशेदपुर) और जाओ विक्टर (हैदराबाद) के बीच मिडफील्ड पर लड़ाई देखने लायक रहेगी।

ऐडी बूथरायड ने कहा, “वे (एचएफसी) तीन साल से एक टीम के रूप में एक साथ हैं। इससे उन्हें स्थिरता मिलती है।” जमशेदपुर के इंग्लिश कोच ने आगे कहा, “जहां हमारी बात है, तो मैं एफसी गोवा के खिलाफ प्रदर्शन से बहुत निराश था। दूसरा हाफ बेहतर था लेकिन फिर भी उतना नहीं था, जितनी हम उम्मीद करते हैं या जो हम एक-दूसरे से मांग करते हैं। तालिका की शीर्ष टीम के खिलाफ खेलने से बेहतर जगह और क्या हो सकती है? वो एक अच्छे कोच के साथ एक अच्छी टीम है। हम सभी उत्साहित हैं और हम इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।”(Club Statistics)

हैदराबाद एफसी अब तक खेले अपने पांच मैचों में अपराजित है। मौजूदा चैम्पियनों ने इस सीजन में चार जीते हैं और एक मैच ड्रा किया है। साथ ही उन्होंने गोल नहीं खाकर लगातार चार क्लीन शीट भी रखी हैं। जमशेदपुर के खिलाफ गोल नहीं खाने का मतलब होगा कि वे एफसी गोवा (2018-19) और मुम्बई सिटी एफसी (2014) के पांच लगातार क्लीन शीट के रिकॉर्ड के बराबर कर लेंगे। (Club Statistics)

स्पेनिश स्ट्राइकर बोर्जा हेरारा को शुरुआत देने के लिए बार्थोलोम्यू ओग्बेचे को पिछले मैच में बेंच बैठाया गया था। यदि स्पेनिश स्ट्राइकर हावी सिवेरिओ को अग्रिम पंक्ति से शुरू मिलती है, तो हेड कोच मैनोलो मार्कुएज के पास दस नंबर की भूमिका के लिए हेरारा, ओग्बेचे या जोएल केनिजी के रूप तीन विकल्प होंगे। हालिचरण नार्जरी और मोहम्मद यासिर ने लगातार अच्छे प्रदर्शन करके शुरुआती एकादश में अपनी जगह पक्की कर ली है। डिफेंस में, निखिल पुजारी को पिछले मुकाबले में हीरो ऑफ द मैच चुना गया क्योंकि सेंटर-बैक जोड़ी चिंगलेसाना सिंह कोंशाम और ओडेई ओनेंडिया डिफेंस में रॉक सॉलिड थे।

स्पेनिश कोच मार्कुएज ने कहा, “वे शील्ड विजेता हैं और हम मौजूदा चैम्पियन हैं। लेकिन हर सत्र अलग होता है। हमारे बीच में एक बड़ा अंतर निरंतरता है। जमशेदपुर ने अधिकांश टीम को बरकरार रखा है, लेकिन जब आप कोच बदलते हैं तो यह आसान नहीं होता है।” उन्होंने कहा, “ओवेन कोयले की एक बहुत ही स्पष्ट शैली थी। जमशेदपुर वास्तव में अच्छा खेलती है; कभी-कभी, वे अच्छा नहीं खेलते है, जैसे कि गोवा के खिलाफ। ऐसी दिक्कते सामने आती हैं, जब आप नए कोच की देखरेख में खेलते हैं। इसके बावजूद, यह एक कठिन मैच होगा और देखते हैं कि कल क्या होता है।”

दोनों टीमें हीरो आईएसएल में छह बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। चार मैच ड्रा में समाप्त हुए हैं, और रेड माइनर्स ने दो जीते हैं। हैदराबाद एफसी को अपने खिलाफ जमशेदपुर एफसी के अपराजित रहने के सिलसिले को तोड़ने के लिए अपने स्तर को और ऊंचा उठाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नेपाल में देर रात 6.3 तीव्रता का भूकंप, 6 लोगो की हुई मौत

Wed Nov 9 , 2022
काठमांडू: नेपाल में मंगलवार देर रात 6.3 तीव्रता का भूकंप आया। झटके भारत के दिल्ली, यूपी समेत उत्तर भारत के 5 राज्यों में भी महसूस किए गए। लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए।  नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, नेपाल में भूकंप 9 नवंबर रात 1 बजकर 57 […]

You May Like

फ़िल्मी खबर