टाटा मेन हॉस्पीटल में मातृत्व हीलिंग गार्डन का हुआ उद्घाटन

टाटा स्टील फाउंडेशन और सूरी सेवा फाउंडेशन ने रोगियों के जल्द स्वस्थ होने की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के लिए सहयोग किया

: आज यहां टाटा मेन हॉस्पीटल में पहली बार एक हीलिंग गार्डन का उद्घाटन किया गया।

अस्पताल के न्यू केबिन के बगल में ‘मातृत्व हीलिंग गार्डन’ की स्थापना टाटा स्टील फाउंडेशन और सूरी सेवा फाउंडेशन की एक पहल है जो मरीजों, उनके परिवारजनों और अस्पताल के कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुविधा के भीतर एक प्राकृतिक स्थान प्रदान करती है। इस अवसर पर श्रीमती रुचि नरेंद्रन ने टाटा स्टील फाउंडेशन के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर श्री सौरव रॉय और सूरी सेवा फाउंडेशन के श्री कुलवीन सूरी की उपस्थिति में गार्डन का उद्घाटन किया।

हीलिंग गार्डन जमशेदपुर शहर के लिए एक उपयुक्त उपहार है, खासकर ऐसे स्थान पर जहां इसकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है। श्रीमती नरेंद्रन ने कहा कि यह उन मूल्यों का एक प्रतीक है, जिन्हें हम अपनाते हैं और कृतज्ञता को दर्शाते हैं, जिसे टाटा स्टील परिवार के कई लोग अपने परोपकारी कार्यों और जमशेदपुर को वापस देने जैसे पहल के माध्यम से प्रदर्शित कर रहे हैं।

इसके डिजाइन का उद्देश्य अस्पताल के बाहर के फायदे को अस्पताल में उपलब्ध कराना, शारीरिक, मनोवैज्ञानिक, भावनात्मक और सामाजिक तत्वों को जोड़ना और रोगियों के स्वस्थ होने की क्षमता को बढ़ाना है।

हीलिंग गार्डन रोगियों के लिए आवश्यक निजी, आत्मीयता से भरपूर प्राकृतिक अनुभव प्रदान करेगा, जो उनके उपचार और स्वास्थ्य में सहायता करेगा।

प्रचुर मात्रा में प्राकृतिक माहौल में स्थापित यह गार्डन रोगियों को ध्यान और योग जैसी गतिविधियों में शामिल होने में सक्षम बनाने की उपचार प्रक्रिया में सहायता करता है। प्राचीन परिवेश, पौधों, घुमावदार रास्तों, प्रकृति से प्रेरित बैठने की जगह, योग और ध्यान जैसी गतिविधियों के लिए गजेबो, जलप्रपात और फव्वारे के बीच पानी के फव्वारे की कोमल, प्राकृतिक, चिकित्सीय ध्वनियाँ एक साथ मिलकर समग्र उपचार अनुभव प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नूतन्डीह विकास मैदान में सरकार आपके द्वार

Thu Nov 10 , 2022
जमशेदपुर ।आपकी योजना आपकी सरकारा आपके द्वार के तहत नूतन्डीह विकाश मैदान में जनता के सहूलियत के लिए लगाया गया था ।जिसमे लोग अपनी समस्या को लेकर पहुँच रहे थे। इस अवसर पर इस क्षेत्र की जिला परिषद सदस्य प्रभावती दत्ता, मुखिया लीना मुंडा ,पूर्व जिला परिषद सदस्य पिंटू दत्ता, […]

You May Like

फ़िल्मी खबर