मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल ने अपने स्कूल परिसर में एक उत्सव सह प्रदर्शनी “हैप्पी टिडिंग्स” का आयोजन किया

जमशेदपुर। मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल ने अपने स्कूल परिसर में एक उत्सव सह प्रदर्शनी “हैप्पी टिडिंग्स” का आयोजन किया। इस आयोजन का उद्देश्य संयुक्त राष्ट्र के 17 सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) पर जागरूकता और कार्रवाई की आवश्यकता को उजागर करना था।
इस मौके पर विद्यार्थियों ने एसडीजी पर आधारित स्टॉल लगाए। प्रत्येक स्टॉल एक लक्ष्य से संबंधित था, जिसका प्रतिनिधित्व छात्रों ने वैज्ञानिक मॉडल और मजेदार खेलों की मदद से किया। स्टालों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, लैंगिक समानता, पानी के नीचे जीवन,जमीन पर जीवन,साफ पानी और स्वच्छता शामिल है।
हम मोतीलाल नेहरू पब्लिक स्कूल में हमेशा प्रत्येक बच्चे की रुचि क्षमता का पोषण करने का प्रयास करते हैं, छात्रों को एक टैलेंट हंट – “मार्वलस मी” के माध्यम से अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच दिया गया था। टाटा स्टील के मस्ती की पाठशाला के छात्रों ने अपने शानदार डांस परफॉर्मेंस के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया।
कुणाल सारंगी (प्रवक्ता भाजपा झारखंड) ने मुख्य अतिथि के रूप में अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई।
जज पैनल में ट्रैवलिंग के दौरान लर्निंग के संस्थापक सीईओ श्री विशाल कुमार, शिक्षा संस्थानों में अकादमिक काउंसलर श्रीमती मिताली रॉय चौधरी, फोज़ैट सस्टेनेबिलिटी सॉल्यूशंस और सनशाइन वेलनेस की प्रमुख सुश्री प्रिया रंजन शामिल थीं। जजों ने छात्रों के प्रयासों और उनकी प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए उनकी सराहना की और उन्हें प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य गणमान्य लोगों में यूपी संघ के मानद सचिव डॉ. डीपी शुक्ला, अध्यक्ष श्री वी.एस. राणा, प्रधानाध्यापक श्रीमती आशु तिवारी, उप-प्रधानाचार्य डॉ. रितु चौधरी, समन्वयक, संकाय सदस्य, छात्र और अभिभावक शामिल थे।

इस अवसर का समापन धन्यवाद भाषण के साथ हुआ। एमएनपीएस परिवार में हम मानते हैं कि हर बच्चा एक अलग तरह का फूल है और सभी मिलकर इस दुनिया को एक खूबसूरत बगीचा बनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टेल्को उर्दू स्कूल ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती बाल दिवस मनाया

Mon Nov 14 , 2022
जमशेदपुर । टेल्को उर्दू स्कूल के प्रांगण में स्कूल के शिक्षकों ,प्रबंध समिति के सदस्यों एवं छात्र छात्राओं ने संयुक्त रूप से चाचा नेहरू को श्रद्धांजलि देते हुए बाल दिवस मनाया ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी जी थे।विधायक श्री मंगल कालिंदी में इस अवसर पर अपने […]

You May Like

फ़िल्मी खबर