सोनारी स्थित अपने दीक्षा केंद्र में मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया

17

जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम के रोटरी क्लब ने 7 अगस्त को सुबह 10 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक सोनारी स्थित अपने दीक्षा केंद्र में मेगा हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया।
शिविर का उद्घाटन डॉ. अमित मुखर्जी द्वारा सकारात्मक स्वास्थ्य पर जागरूकता वार्ता से किया गया। उन्होंने लोगों को “एक चम्मच कम चार कदम आगे” कम नमक, चीनी और तेल का सेवन करने के महत्व पर शिक्षित किया, साथ ही अधिक व्यायाम करने से बेहतर स्वास्थ्य हो सकता है। इसके बाद हाइट, वजन, बीपी और ब्लड शुगर की जांच की गई।
पूर्णिमा नेत्रालय की एक टीम ने गरीबों की आंखों की जांच की। करीब ९० मरीजों की आंखों की जांच हुई, जिनमें से १८ मरीजों की मोतियाबिंद की सर्जरी नहीं हो सकी। पूर्णिमा नेत्रालय के सहयोग से जमशेदपुर पश्चिम के रोटरी क्लब में नि:शुल्क सर्जरी की जाएगी। खुटाडीह की बस्ती, सोनारी नया लाइन बस्टी और क्रिश्चियन बस्टी, अध्यक्ष रोटेरियन राजेश कुमार और सचिव रोटेरियन नीता अग्रवाल, रोटेरियन संजीव सहगल, रोटेरियन अभिजीत मित्रा, रोटेरियन रजनीश तलवार, रोटेरियन अनुपमा शेगल, रोटेरियन रूबी भाटिया, रोटेरियन लाभार्थी थे। मेगा कैंप में एमके झा, रोटेरियन सपना तलवार, नीलम वडेरा मौजूद रहीं। रोट्रैक्ट करीम सिटी और रोट्रैक्ट टाटानगर के लगभग दस युवा स्वयंसेवकों ने इस परियोजना को सफल बनाने में सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा महिला मोर्चा ने मनाई विश्व हथकरघा दिवस, स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने का लिया संकल्प

Sun Aug 8 , 2021
जमशेदपुर: जमशेदपुर महानगर महिला मोर्चा द्वारा जिलाध्यक्ष ज्योति अधिकारी के नेतृत्व में साकची स्थित जिला कार्यालय में विश्व हथकरघा दिवस मनाया गया। 1905 में बंगाल के विभाजन के ख़िलाफ़ आंदोलन कर स्वदेशी को बढ़ाने के उद्देश्य से हथकरघा दिवस मनाया गया। इसके पश्चात वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के […]

You May Like

फ़िल्मी खबर