सांसद विद्युत वरण महतो ने पूर्वी सिंहभूम जिला के विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक बुलायी

41

जमशेदपुर :सांसद विद्युत वरण महतो ने आज पूर्वी सिंहभूम जिला के विद्युत व्यवस्था में व्यापक सुधार करने के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक आहूत की । विद्युत महाप्रबंधक के कार्यालय बिष्टुपुर में संपन्न हुई इस बैठक में सर्वप्रथम सांसद ने कहा कि पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जितने भी तालाब, बांध या नहर हैं और उनके ऊपर से 11 के वी का तार को अविलंब शिफ्ट किया जाए या उसके लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था लागू किया जाए । उनके नीचे से तार की जाली लगाया जाए।उल्लेखनीय है कि गत दिनों पीपला में एक बड़ी दुर्घटना में 4 ग्रामीणों की मृत्यु हो गई थी।
सांसद ने यह भी कहा कि संपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र में जितने भी जर्जर तार और खंभा है उन्हें भी अविलंब बदला जाए ।
इसके अलावा उन्होंने कई स्थानों पर पावर ग्रिड का भी प्रस्ताव दिया और कुछ सब स्टेशन भी बनाने का सुझाव दिया जिससे ग्रामीण क्षेत्र में बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके । सांसद ने आस्ति,कोवाली एवं घाटशिला के बेलाजुड़ी में सब स्टेशन एवं पोटका के पिछली में पावर ग्रिड स्थापित करने को कहा।
इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के सभी चौक चौराहों पर एवं बाजार में खुली नंगा तार है वहां पर शील्ड केबल लगाने को कहा।

सांसद श्री महतो ने उपस्थित अधिकारियों को यह भी कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बीपीएल परिवारों के लिए डीपीएस को माफ किया जाए ।
शहरी क्षेत्र के संबंध में सांसद श्री महतो ने कहा की गैर टाटा लीज के क्षेत्रों में जितने भी खंबा तार और ट्रांसफार्मर खराब पड़े हैं उनकी सूची तैयार कर उन्हें दुरुस्त किया जाए ।उन्होंने खासकर बिरसानगर, बागुननगर ,बागुनहातु,कदमा के बस्ती क्षेत्रों में, सोनारी के सभी बस्ती क्षेत्रों में , इसके साथ-साथ मानगो में भी व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।
सांसद ने यह भी कहा कि बागबेड़ा, घाघीडीह, परसुडीह करणडीह सहित गोविन्दपुर, सरजामदा, गदड़ा जैसे क्षेत्रों में केबल लगाने को लेकर रोड को तोड़ा गया है और बगैर ठीक किए उसे छोड़ दिया गया है।आज बरसात के कारण स्थिति अत्यंत विकट हो गया है, इसे अविलंब दुरूस्त किया जाए।
विद्युत महाप्रबंधक ने बैठक में उपस्थित अपने मातहत अधिकारियों को इस संबंध में समुचित दिशा निर्देश दिया एवं कहा कि वे प्रत्येक बिन्दु पर स्वयं मोनिटरिंग करेंगे और अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।
आज के बैठक में विद्युत महाप्रबंधक परितोष कुमार, विद्युत अधीक्षण अभियंता दीपक कुमार, इसके अलावा घाटशिला, मानगो एवं जमशेदपुर के कार्यपालक अभियंता सहित सभी सहायक अभियंता उपस्थित थे ।सांसद विद्युत वरण महतो के साथ आज के बैठक में विशेष रुप से जमशेदपुर महानगर के जिला अध्यक्ष गुंजन यादव ,गग्रामीण क्षेत्र से दिनेश साव,सरोज महापात्रा ,जिला के महामंत्री हराधन सिंह, लखन मार्डी,सत्या तिवारी ,बबलू प्रसाद, हेमंत नारायण देव ,मुचिराम बाउरी, उपेंद्रनाथ सरदार उर्फ राजू सरदार विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एनएसयूआई के निष्काषित कार्यकर्ताओं को भाजपा ने दिया पार्टी में शामिल होने का न्योता, कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का लगाया आरोप

Tue Jun 22 , 2021
राष्ट्र निर्माण में साथ आने वाले साथियों का भाजपा में स्वागत- गूँजन यादव जमशेदपुर: कांग्रेस की छात्र ईकाई नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के पूर्वी सिंहभूम जिले के अधिकारिक ग्रुप में जय श्री राम बोलने पर सात कांग्रेस कार्यकर्ताओं के निष्कासन पर भाजपा जमशेदपुर महानगर ने कांग्रेस को आड़े […]

You May Like

फ़िल्मी खबर