राधिकानगर राधाकृष्ण मन्दिर में धूमधाम से मनी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, कुणाल षाड़ंगी एवं मंगल कालिंदी पहुँचे आशीर्वाद लेने

103

जमशेदपुर: राधिकानगर श्री श्री राधाकृष्ण मंदिर में पारंपरिक एवं शास्त्रोक्त विधि के साथ धूमधाम से सम्पन्न हुआ जगत पालक श्री कृष्ण जी का जन्मोत्सव ।मंदिर के अध्यक्ष डी डी त्रिपाठी ने बताया कि प्रातः 4.30 बजे से ही मन्दिर में प्रतिमा के अभिषेक के साथ ही जन्माष्टमी कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ ।
जो षोड्षोपचार पूजन ,श्रृंगार , महाआरती,भोग वितरण के साथ अर्ध रात्री में भगवान श्री कृष्ण के जन्मोपरांत पूजन ,अभिषेक एवं आरती के साथ सम्पन्न हुआ । जिसमें क्षेत्र के लोगों की आस्था एवं कोविड नियमों का समन्वयन भी देखने को मिला। बच्चें जहाँ राधा कृष्ण के भेषभूषा में मन्दिर पहुँच कर मंदिर में हर वर्ष होने वाले वृहद सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कमी को पूरा कर रहे थे वही झाड़खण्ड प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री कुणाल सारँगी ,जुगसलाई के वर्तमान विधायक सह विधान सभा सचेतक श्री मंगल कालिंदी ,हाल में डॉक्टर पद्मभूषण सम्मानित एमजीएम के डॉक्टर संजय गिरी ,न्यूज़ 30 के संपादक अभिषेक गौतम टेल्को थाना प्रभारी एवं भाजमो के श्री रविशंकर तिवारी भी पुष्पांजली अर्पित कर राज्य के विकास एवं कोरोना से लोगों को मुक्ति मिले इसके लिए प्रार्थना की।तदुपरांत मंदिर के संरक्षक सह टिंप्लेट्स वर्कर्स यूनियन के पूर्व महामंत्री श्री एस डी त्रिपाठी ने शॉल तथा पुष्प गुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया ।
ज्ञात हो कि पूर्व में होने वाले सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम कोरोना की वजह से पिछले साल से ही बन्द हैं किंतु आस्था का ज्वार एवं कोरोना के प्रति जिम्मेदारी का उफान भक्तों में दिखा।
कार्यक्रम में विश्व हिंदुपरिषद के उपाध्यक्ष हरेराम ओझा,भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की ज़िला सचिव मिली दास, जुस्को विद्यालय केबल टाउन की प्राचार्या श्रीमती उमा,भारतीय जनमोर्चा की श्रीमती सीमा दास आदि भी पूजा में सम्मिलित हुए।
कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री राजकिशोर दूबे, नवीन मिश्रा,अरविंद दूबे राजेश नंदी, प्रवीण तिवारी,प्रकाश सिन्हा, मनीष कुमार चौधरी ,अनुपम सिंह,शंकर जी,जोगी,पप्पू सिंह,चंदेश्वरी प्रसाद सिंह,सुनील पाण्डेय आदि की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोलमुरी में 'हॉट एंड पाई' नामक बेकरी एवं स्वीट्स शॉप का शुभारंभ

Tue Aug 31 , 2021
जमशेदपुर : गोलमुरी के टूइलाडुंगरी गुरुद्वारा रोड में सोमवार को हॉट एंड पाई नामक प्रतिष्ठान का विधिवत उद्घाटन संपन्न हुआ। इस शॉप में मिठाई, नमकीन एवं बेकरी सामग्रियाँ उचित मूल्यों पर उपलब्ध होंगी। प्रतिष्ठान के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्य तिथि पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी, विधायक मंगल कालिंदी, जिला परिषद […]