लिटिल फ्लावर स्कूल को ब्रिटिश काउंसिल इंटरनेशनल डाइमेंशन स्कूल अवार्ड

19

जमशेदपुर : लिटिल फ्लावर स्कूल को ब्रिटिश काउंसिल इंटरनेशनल डाइमेंशन स्कूल अवार्ड (आईडीएस – 2021-24) की तीसरी मान्यता प्राप्त हुई। यह पुरस्कार विशेष रूप से स्कूलों के लिए उनके पाठ्यक्रम में एक अंतरराष्ट्रीय आयाम एम्बेड करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आईडीएस समन्वयक, श्रीमती रानीता कर्मकार और श्रीमती बीना अनिल को 23 मार्च 2022 को एक आभासी पुरस्कार समारोह में सम्मानित किया गया।
आईएसए कार्य योजना में डीआई पब्लिक स्कूल, नेपाल के साथ सहयोग शामिल है, और शुरू की गई परियोजनाएं जैसे
ताल के पंख (नृत्य),
सस्टेनिंग टू सस्टेनिंग (पर्यावरण)
फलने-फूलने के लिए पोषण (स्वस्थ आहार)
नाश होने से पहले संजोएं (लुप्तप्राय प्रजातियां)
एच फैक्टर (खुशी का भागफल)
कई शिक्षक स्कूल में परियोजनाओं को आगे बढ़ाने में शामिल थे, और उच्च केजी से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों ने सभी गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया। उन्हें युवा लड़कियों और लड़कों में बदल दिया गया जो रचनात्मक और नवीन रूप से सीखने की प्रक्रिया से जुड़े थे। प्रौद्योगिकी की प्रगति ने बदलाव लाने के लिए आवश्यक उपकरण प्रदान किए। परियोजनाओं को उपयुक्त रूप से डिजाइन किया गया था ताकि छात्रों को अन्य देशों में विभिन्न धर्मों, विविध संस्कृतियों और रीति-रिवाजों और परंपराओं का ज्ञान प्राप्त करने में मदद मिल सके। तुलनात्मक अध्ययन ने छात्रों को वैश्विक संस्कृति में विविधता के बारे में जानने, संचार बढ़ाने और सहिष्णुता, प्रशंसा और टीम वर्क की भावना प्रदर्शित करने में मदद की। प्रधानाध्यापक, शिक्षकों और छात्रों का समर्पण, उत्साह और प्रतिबद्धता वास्तव में प्रशंसनीय थी, जो ‘भविष्य के वैश्विक नेता बनने के लिए छात्रों को शिक्षित, प्रबुद्ध और सशक्त बनाने’ की हमारी दृष्टि का मार्ग प्रशस्त करती है।
यह पुरस्कार उत्कृष्टता की ओर स्कूल की यात्रा में एक और मील का पत्थर है, और लिटिल फ्लावर स्कूल का हिस्सा बनने वाले सभी लोगों के लिए गर्व का क्षण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विद्या भारती चिन्मय विद्यालय<br>के दसवीं का ग्रेजुएशन समारोह हुआ

Tue Apr 26 , 2022
जमशेदपुर: विद्या भारती चिन्मय विद्यालय, टेल्को के 2021-22 सत्र की दसवीं कक्षा के लिए ग्रेजुएशन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर श्रीमती विनीता मिश्रा मुख्य अतिथि और श्रीमती प्रियंका दिक्षित विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थीं। अवसर विशेष पर इसके अतिरिक्त टाटा कमिंस की ओर से अतिथि […]

You May Like

फ़िल्मी खबर