भाजयुमो महानगर ने लौहनगरी के युवा प्रतिभाओं को किया सम्मानित, कहा -लौहनगरी के प्रतिभा पर हम सबको गर्व

41

शिक्षा के महत्व को समझें, जीवन में कुछ करने से ज्यादा कुछ कर दिखाने का जज्बा लाएं युवा- रघुवर दास

जमशेदपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा द्वारा चलाये जा रहे सेवा समर्पण अभियान के तहत भाजयुमो जमशेदपुर महानगर ने शहर के युवा प्रतिभाओं को सम्मानित किया। सोमवार को गोलमुरी स्थित केबुल वेलफेयर क्लब के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो एवं भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव शामिल हुए। भाजयुमो महानगर अध्यक्ष अमित अग्रवाल के अध्यक्षता में आयोजित समारोह में अतिथियों ने शिक्षा, खेल एवं अन्य क्षेत्रों में अव्वल आने वाले लौहनगरी जमशेदपुर के प्रतिभावान खिलाड़ियों एवं विद्यार्थियों को सम्मानित किया। करीब पचास से अधिक विद्यार्थियों एवं खिलाड़ियों को पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर उन्हें प्रोत्साहित कर शुभकामनाएं व्यक्त की गई। इस दौरान संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान को करारा जवाब देने वाली जमशेदपुर की बेटी स्नेहा दुबे के चाचा कन्हैया दुबे, महामहिम राष्ट्रपति के हाथों शिक्षक सम्मान से सम्मानित झारखंड के एकमात्र शिक्षक हिंदुस्तान मित्रमंडल के मनोज कुमार सिंह एवं शहर का नाम रौशन करने वाले दर्जनों खिलाड़ियों एवं विभिन्न कॉलेजों के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि भाजयुमो द्वारा ऐसे आयोजनों से प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा, प्रतिभा निखरेगी और आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि जीवन में सफ़लता के लिए माता-पिता के साथ शिक्षक की अहम भूमिका होती है। जिस केबुल वेलफेयर एसोसिएशन में हम उपस्थित हैं, इसी केबुल कंपनी क्षेत्र की भूमि पर जन्मीं स्नेहा दुबे ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के वैश्विक मंच पर पाकिस्तान को जिस अंदाज में सच का आईना दिखाया है उससे भारत ही नहीं अपितु दुनिया में स्नेहा दुबे के नाम की चर्चा है। इसी केबुल कंपनी में स्नेहा दुबे के पिता जयप्रकाश दुबे इलेक्ट्रिकल इंजीनियर थे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के द्वारा भारत पर लगाये गये आरोपों का उन्होंने जिस तरह से जवाब दिया, उसकी जितनी सराहना की जाए कम है। सच पूछा जाए तो जमशेदपुर की इस बेटी ने न सिर्फ जमशेदपुर और झारखंड का नाम रौशन किया है बल्कि पूरे भारत का मान बढ़ाया है। आज स्नेहा दुबे युवा पीढ़ी के लिए हिम्मत का प्रतीक बन गयी है। कहा कि माता-पिता हमें जीवन में शिक्षा का महत्व बतलाते हैं और आगे बढ़ने के लिए पढ़ने-लिखने पर जोर देते हैं। माता-पिता की यह भूमिका हमारी जीवन को संवारती है, आगे बढ़ाती है, हमारे प्रतिभा का विकास होता है। प्रतिभाओं के विकास के लिए केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा कई तरह की योजनाएं लागू की गयी है। इसका लाभ हमारे बच्चे उठा रहे हैं, देश विदेश में जाकर अपने देश और समाज का नाम रौशन कर रहे हैं।

प्रतिभाओं के विकास को केंद्र की मोदी सरकार ने स्टार्टअप और स्टैंडअप योजना के जरिये बल दिया है। प्रधानमंत्री ने देश में पहली बार नेशनल रिसर्च फाउंडेशन की योजना बनायी है, जिससे युवाओं के प्रतिभा विकास के रास्ते खुलेंगे। मैं समझता हूं कि झारखंड राज्य का भाग्य युवा पीढ़ी के हाथ में है। आप बेटा हों या बेटी आप दोनों को कंधे से कंधा मिलाकर राज्य को आगे बढ़ाने के लिए आगे आना होगा। हमारे शहर के बच्चे हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं, नाम कमा रहे हैं, इससे उनका और उनके परिवार का मान-सम्मान तो बढ़ता ही है, शहर का भी गौरव बढ़ता है। श्री दास ने प्रतिभा सम्मान समारोह में उपस्थित बच्चों को शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि आप इसी तरह निरंतर आगे बढ़ते रहें ईश्वर से आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की प्रार्थना करता हूँ।

वहीं, सांसद विद्युत वरण महतो ने भी युवा प्रतिभाओं को शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने अनेकों योजनाओं के माध्यम से प्रतिभाओं को निखारने का कार्य किया है। खेलो इंडिया के माध्यम से युवाओं में खेल के प्रति गहरी रुचि आयी है। हाल ही में सम्पन्न टोकियो ओलंपिक में झारखंड समेत देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ियों ने देश का मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि युवा शक्ति राष्ट्र की शक्ति होती है। युवाओं को विभिन्न क्षेत्र में बेहतर अवसर प्रदान करने के लिए पूर्व की भाजपा सरकार ने कई कार्य किये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार युवाओं को

इस दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष गुँजन यादव ने भी समारोह को संबोधित कर युवाओं को शुभकामनाएं व्यक्त किया। कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन महामंत्री सूरज कुमार एवं धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री अभिमन्यु सिंह चौहान ने किया।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष गुंजन यादव, जिला महामंत्री राकेश सिंह, जिला उपाध्यक्ष बबुआ सिंह, भाजपा गोलमुरी मंडल अध्यक्ष अजय सिंह, भाजयुमो प्रदश प्रवक्ता अमिताभ सेनापति, प्रदेश आईटी सेल प्रभारी अमरजीत सिंह राजा, कार्यक्रम समन्वयक प्रभारी उमेश पांडेय, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्वेता कुमारी, भाजयुमो गोलमुरी मंडल अध्यक्ष नवजोत सिंह सोहल, शशि यादव, सुमित श्रीवास्तव, प्रकाश दुबे, अजीत कुमार, गणेश सरदार, राज मिश्रा, रोहित अग्रवाल, अमित सिंह, शशांक शेखर, बिशु सिंह, ओमी सिंह, रितेश सिंह, रवि सिंह, अभिषेक डे, सोनू सिंह, मनोज तिवारी, नीरज राष्ट्रवादी, सन्नी संघी, सतीश शर्मा, सौरव कुमार, अनुराग मिश्रा, कंचन दत्ता समेत जिला के कार्यसमिति सदस्य एवं मंडल अध्यक्ष उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतिम समय मे टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड ( टीएसडीपीएल) में वित्तीय वर्ष 2020-21 का बोनस समझौता

Mon Sep 27 , 2021
जमशेदपुर : बोनस का दौर के अंतिम समय मे टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड ( टीएसडीपीएल) में वित्तीय वर्ष 2020-21 का बोनस समझौता हो गया। कंपनी प्रबंधन व यूनियन के बीच वार्ता में 17 प्रतिशत बोनस पर समझौता हुआ। समझौते के मुताबिक कंपनी के जमशेदपुर समेत देश भर के अलग […]

You May Like

फ़िल्मी खबर