टाटा स्टील ने आयरन और स्टील श्रेणी में बेस्ट सेक्टोरल परफॉर्मेंस के लिए डन एंड ब्रैडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवार्ड 2021 जीता

224
  • टाटा स्टील को ईएसजी-रेडी कॉर्पोरेट इंडिया की नींव रखने वाली 2021 की शीर्ष 500 भारतीय कंपनियों में शुमार किया गया

मुंबई : टाटा स्टील को आयरन और स्टील की श्रेणी में बेस्ट सेक्टोरल परफॉर्मेंस के लिए डन एंड ब्रैडस्ट्रीट कॉर्पोरेट अवार्ड 2021’ से सम्मानित किया गया है। शुक्रवार को आयोजित एक वर्चुअल प्रोग्राम में डन एंड ब्रैडस्ट्रीट ने भारत की शीर्ष 500 कंपनियोंके 2021 संस्करण की घोषणा की। इस वर्ष के अवार्ड्स का थीम ईएसजी-रेडी कॉरपोरेट इंडिया की नींव रखनाथा, जो इस संस्करण में कंपनियों के मूल्यांकन का आधार भी था।

दो दशकों से अधिक समय से डन एंड ब्रैडस्ट्रीट भारत की शीर्ष 500 कंपनियों की वार्षिक सूची तैयार कर रहा है। शीर्ष की ये 500 कंपनियां पिछले 20 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था की तुलना में तेजी से बढ़ी हैं। ये कंपनियां भारत के सकल घरेलू उत्पाद में लगभग 20 प्रतिशत, देश के निर्यात में 30 प्रतिशत और कर राजस्व में लगभग 33 प्रतिशत का योगदान देती हैं।

इस सम्मान पर टाटा स्टील के कॉर्पोरेट सर्विसेज के वाईस प्रेसिडेंट चाणक्य चौधरी ने कहा कि यह पुरस्कार टाटा स्टील के लिए विशेष है और हमें गर्व है कि हमने इसे लगातार जीता है। उन्होंने कहा, ‘‘एक वैश्विक स्टील निर्माता के रूप में हमअपने वित्तीय प्रदर्शन और सामुदायिक सेवा में अग्रणी रहते हुए कुछ बेहद चुनौतीपूर्ण समय को पार करने में कामयाब रहे हैं। यह पुरस्कार टाटा स्टील में प्रत्येक व्यक्ति द्वारा की गई कड़ी मेहनत का नतीजा है। हमें इस पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए हम डन एंड ब्रैडस्ट्रीट की टीम को धन्यवाद देते हैं। ऐसे पुरस्कार हमें उत्कृष्टता के मानकों को और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करते हैं।

डिस्क्लोजर प्रैक्टिस में सुधार के लिए टाटा स्टील ईएसजी रेटिंग एजेंसियों के साथ लगातार जुड़ी रही है। कंपनी आपूर्ति श्रृंखला में ईएसजी के प्रमुख जोखिमों की पहचान करने और इन्हें कम करने के लिए भागीदारों के साथ सहयोग कर रही है। यही नहीं, कंपनी खरीद से संबंधित निर्णय लेने में आपूर्ति श्रृंखला के भागीदारों के ईएसजी प्रदर्शन को एकीकृत करने का इरादा भी रखती है।

एक जिम्मेदार कॉर्पोरेट नागरिक के रूप में टाटा स्टील लोगों, समुदायों, पर्यावरण और धरती के प्रति अपनी जिम्मेदारी को अच्छी तरह से समझती है। यह अपने सभी स्टेकहोल्डरों के लिए दीर्घकालिक सस्टेनेबल वैल्यूका निर्माण करने की दिशा में अपनी रणनीतिक प्राथमिकताओं पर लगातार काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्वर्गीय युगल किशोर यादव के प्रथम पुण्यतिथि दी श्रद्धांजलि एवम खाद्य सामग्री का वितरण

Fri Jul 16 , 2021
जमशेदपुर :”प्रख्यात मजदूर नेता सह टेल्को वर्कर्स यूनियन के संयुक्त महामंत्री संघर्ष शील व्यक्तित्व स्व: युगल किशोर यादव महान कांग्रेस नेता के प्रथम पुण्यतिथि आज शुक्रवार को भावभीनी श्रद्धांजली सभा का आयोजन टेल्को स्थित आवासीय परिसर में आयोजित हुआ। इस अवसर पर स्व युगल किशोर यादव के साथी भी शामिल […]

You May Like

फ़िल्मी खबर