सनातन उत्सव समिति ने मंत्री बन्ना गुप्ता से मंदिर निर्माण पर रोक और पुलिसिया बर्बरता से कराया अवगत, मंत्री ने कहा – मंदिर वहीं बनेगा और भव्य बनेगा

जमशेदपुर । साकची बसंत सेंट्रल के नज़दीक सनातन उत्सव समिति की अगुवाई में चल रहे श्री हनुमान मंदिर निर्माण पर जिला प्रशासन द्वारा आधी रात लगाई गई रोक और कारसेवकों पर हुए लाठीचार्ज का विवाद बढ़ता दिख रहा है. सोमवार को सनातन उत्सव समिति की ओर से मंदिर निर्माण से जुड़े चिंटू सिंह के नेतृत्व में राज्य शासन के मंत्री बन्ना गुप्ता से मिलकर पूरे प्रकरण से अवगत कराया और सहयोग मांगा.
चिंटू सिंह ने आरोप लगाया की प्रशासन की दमनकारी कार्रवाई हिंदू विरोधी मानसिकता को दर्शाती है और यह विदित है की इस प्रकरण के पीछे पूर्वी के विधायक सरयू राय का दबाव है. समिति के नेताओं ने मंत्री बन्ना गुप्ता को बताया की उक्त मंदिर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में स्थित है, लेकिन पूर्वी के विधायक निर्माण कार्य में रोड़े अटका रहे हैं. वही व्यक्ति जब पश्चिम विधानसभा से विधायक निर्वाचित थें उन्होंने एकबार भी मंदिर निर्माण की सुध नहीं रही. अब केवल हिंदू मंदिरों के विरुद्ध राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं. समिति ने लाठीचार्ज की घटना और मंदिर निर्माण पर रोक की उच्चस्तरीय जाँच का आग्रह किया।
मंत्री बन्ना गुप्ता ने सनातन उत्सव समिति के शिष्टमंडल को हनुमान मंदिर निर्माण के लिए प्रयासों को सराहा. वहीं मुकदमें और लाठीचार्ज की घटना के आशय में उचित सहयोग का भरोसा दिया. मंत्री श्री गुप्ता ने आश्वस्त किया की हर हाल में मंदिर का निर्माण होगा और उसकी भव्यता देखते बनेगी. कहा की डीसी और एसएसपी से प्रकरण की जानकारी लेकर शीघ्र समाधान निकालने का प्रयास करेंगे।

इधर मंत्री से भेंट के बाद से सनातन उत्सव समिति का मनोबल बढ़ा है. निर्माण टीम से जुड़े अप्पू तिवारी ने कहा की मंत्री संग भेंट वार्ता सकारात्मक रही. जरूरी सहयोग का भरोसा मिला. कहा की भाजमो के संस्थापक सरयू राय के इशारों पर हनुमान मंदिर निर्माण कार्य से जुड़े लोगों पर झूठे प्रकरण दर्ज हुए है. पुलिस और प्रशासन दबाव में एकतरफा फ़ैसले ले रही है. सनातन उत्सव समिति ऐसे मुकदमों से नहीं डरती. मंदिर निर्माण करने पर मुकदमा होना गर्व की बात है. समिति फिलहाल मंत्री बन्ना गुप्ता के रुख का इंतेज़ार कर रही है. 72 घंटों के बाद आमरण आंदोलन की तैयारी होगी. सनातन उत्सव समिति शहर भर में मशाल जुलूस और नुक्कड़ सभा के द्वारा मंदिर निर्माण पर रोक में सरयू राय एवं भाजमो की संलिप्तता और प्रशासन संग मिलीभगत की पोल खोलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नौ सेना के प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार आज मंगलवार को श्रीलंका के लिए रवाना हो गए

Tue Dec 13 , 2022
जमशेदपुर। नौ सेना के प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार आज मंगलवार को श्रीलंका के लिए रवाना हो गए । वे 16 दिसंबर तक की यात्रा पर हैं। नौसेना प्रमुख को नेवल एंड मेरीटाइम एकेडमी, त्रिंकोमाली में कमीशनिंग परेड के लिए मुख्य अतिथि और समीक्षा अधिकारी के रूप में दिनांक 15 […]

You May Like

फ़िल्मी खबर