टोक्यो ओलंपिक: भारतीय पुरुष टीम को 41 साल बाद हॉकी में पदक

387
  • कांस्य पदक के मुकाबले में जर्मनी को 5-4 गोलों के अंतर से हराया

नई दिल्ली : मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने गुरुवार को टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर खेल बिरादरी में खुशी मनाई। भारतीय लड़कों ने जर्मनी को 5-4 से हराकर खेलों में हॉकी में 41 साल में पहला पदक हासिल किया।
महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा: “भारत के लिए कांस्य पदक जीतने पर हॉकी दल के प्रत्येक सदस्य को बधाई! एक शानदार कड़ी लड़ाई जीत … श्रीजेश द्वारा खेल के अंतिम क्षणों में बचाया गया पेनल्टी कॉर्नर अद्भुत था। पूरे भारत को बहुत गर्व है!
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ट्वीट किया: “द स्काई इज ब्लू वास्तव में.. टीम इंडिया को कांस्य पदक जीतने के लिए हार्दिक बधाई.. पूरे देश को आप पर गर्व है।
2008 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने लिखा: “पूरे देश के लिए एक भावनात्मक क्षण, गर्व का क्षण। लंबा इंतजार समाप्त हो गया है! भारतीय पुरुष हॉकी टीम को उनकी शानदार उपलब्धि के लिए बधाई।
ट्विटर पर लेते हुए, वीरेंद्र सहवाग ने लिखा: “चक दे ​​फैटी! बुराह के लिए एक ऐतिहासिक दिन 3-1 से नीचे होने के बाद, भारत कांस्य पदक मैच 5-3 से जीतने के लिए लड़ता है, 40 साल बाद # हॉकी में पहला ओलंपिक पदक है। मजा आ गया।”
ट्रैक लीजेंड पीटी उषा ने लिखा: “मेरे बेटों को कांस्य पदक जीतने के लिए उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए बधाई। पूरे देश को उस शो पर गर्व है जो उन्होंने #ओलंपिक के दौरान किया है। यह भारतीय हॉकी के लिए एक और स्वर्ण युग की शुरुआत हो सकती है।
पूर्व निशानेबाजी चैंपियन कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने लिखा: ” हार्दिक बधाई पुरुषों की हॉकी टीम ने पदक के लिए 41 साल के इंतजार को समाप्त कर दिया है।”
भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने लिखा: “भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हार्दिक बधाई! हमें आपके प्रयासों पर बहुत गर्व है और यह जीत हमेशा याद रखी जाएगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टाटा मोटर्स सोमवार को ब्लॉक क्लोजर

Thu Aug 5 , 2021
जमशेदपुर : टाटा मोटर्स जमशेदपुर प्लांट में 9 अगस्त को ब्लॉक क्लोजर रहेगा। प्लांट हेड विशाल बादशाह ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि सोमबार नौ अगस्त को छुट्टी रहेगी। और सभी कर्मचारी और पूर्व की तरह मंगलवार 10 तारीख को अपनी शिफ्ट ड्यूटी में रिपोर्ट करेंगे । […]

You May Like

फ़िल्मी खबर