रांची रेल मंडल से होकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू

267

जमशेदपुर : कोरोनावायरस का संक्रमण देश के विभिन्न हिस्सों में बहुत तेजी से बढ़ रहा है, तथा मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और इस परिस्थिति में मरीजों के इलाज के लिए मेडिकल ऑक्सीजन की मांग काफी बढ़ गई है। ऑक्सीजन की इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए भारतीय रेल द्वारा ऑक्सीजन की त्वरित परिवहन और सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन आरंभ किया गया है। लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन का परिवहन फ्लैट वैगन पर ऑक्सीजन टैंकर के ट्रक को लोड कर किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में मेडिकल ऑक्सीजन की आवश्यकता को पूरा करने के लिए तीन खाली ऑक्सीजन टैंकरों के साथ ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ से रवाना हुई थी तथा दिनांक 22/04/2021 को देर रात्रि रांची रेल मंडल होते हुएआज दिनांक 23/04/2021 को प्रातः इस ट्रेन का आगमन बोकारो स्टील सिटी स्टेशन पर हुआ। एवं आज दोपहर तीनों टैंकरों में कुल 46.34 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन के साथ ट्रेन बोकारो से रवाना हुई। इस ट्रेन का रांची रेल मंडल के मुरी स्टेशन पर आगमन 15:08 बजे तथा रांची स्टेशन पर 16:20 बजे हुआ ।

मंडल के उच्च अधिकारियों द्वारा पल-पल इसकी मॉनिटरिंग की जा रही थी एवं बिना विलंब के कम समय में रांची रेल मंडल से इस ट्रेन परिचालन किया गया।

रांची रेल मंडल में इस ट्रेन के त्वरित परिचालन के लिए परिचालन से संबंधित सभी विभागों के सुपरवाइजर को को विशेष निर्देश दिए गए थे तथा उच्च अधिकारियों की मॉनिटरिंग के फलस्वरूप यह ट्रेन कोटशिला स्टेशन से मुरी, रांची, लोहरदगा स्टेशन होते हुए टोरी स्टेशन तक की दूरी 04 घंटे से भी कम समय में तय की । ***

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

100 केवी को बदल कर 200 केवी का ट्रांसफार्मर लगवाया-सरयू राय

Sun Apr 25 , 2021
जमशेदपुर : बिरसानगर में कई दिनों से बिजली की समस्या को लेकर इस क्षेत्र लोग   विधायक सरयू राय से मिले थे । विधायक ने इसे गंभीरता से लेते हुए बिरसानगर जोन नंबर 11 में 100 केवी का लगा  ट्रांसफार्मर को बदलकर 200kb करवा दिया ।  जिससे बिरसानगर के 9 और […]

You May Like

फ़िल्मी खबर