टीएसडीपीएल में गहराया कर्मचारियों को चार्जशीट देने का मामला वापसी की उठी मांग

3

वापसी की उठी मांग, राकेश्वर पांडेय से मिला यूनियन का प्रतिनिधिमंडल, जीएम से की बात

  • कम्पनी सबको एक समान देखे, भेदभाव कर्मचारी के साथ नही बर्दाश्त करेंगे-त्रिदेव

जमशेदपुर :टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड (टीएसडीपीएल) में कर्मचारियों को चार्जशीट देने का मामला गरमाने लगा है। कंपनी की मान्यता प्राप्त टीएसडीपीएल इम्पलाइज यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल त्रिदेव सिंह के नेतृत्व में यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय से मिलकर चार्जशीट वापस कराने की मांग की है। इसी मामले में यूनियन नेता त्रिदेव सिंह ने कंपनी के जीएम एचआर व आईआर से बातचीत कर मामले को रफा-दफा कराने की मांग की है। त्रिदेव सिंह ने कहा कि यहां बारा प्लांट में आठ व सीआर में पांच कर्मचारियों को बगैर सूचना लंबे अवकाश मे रहने के लिए कारवाई की गई है। कुल 13 कर्मचारियों का चार्जशीट देने का निर्देश है उसमें 12 को पत्र मिल गया है। वहीं यूनियन नेताओं का तर्क है कि कर्मचारियों को एक बार समझा कर उनका चार्जशीट वापस कर दिया जाए।
यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय से यूनियन नेताओं ने कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई को वापस कराने की मांग की। कहा कि कंपनी प्रबंधन आए दिन मजदूरों की सुविधाओं में कटौती करते जा रही है। पहले मेडिकल सुविधा में कटौती की गई फिर बस सेवा जो वर्षों से चल रही थी उसे भी बंद कर दिया गया। कर्मचारियों के लिए आज तक कैंटीन की सुविधा बहाल नहीं की गई। इस पर राकेश्वर पांडेय ने आश्वासन दिया कि वे कंपनी के वरीय अधिकारी से उक्त सभी मामले में बातचीत करेंगे।

टाटा स्टील डाउनस्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड (टीएसडीपीएल) में आठ कर्मचारियों को चार्जशीट देने का मामला गरमा गया है। दो दिन पहले लंबे अवकाश में रहने या अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई थी। इसमें से छह कर्मियाें को कार्रवाई पत्र थमा दिया गया है जबकि शेष दो कर्मचारियों को पत्र नहीं दिया गया है। इसे लेकर यूनियन का एक खेमा प्रबंधन के कार्यों पर अंगुली उठाते हुए सभी पर एक समान कार्रवाई करने की मांग की है।
आखिर किसके इशारे पर प्रबंधन कर्मचारियों के साथ भेदभाव कर रही है,प्रबंधन के लिए कर्मचारी सब एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इंटक के जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष  राजेश सिंह'राजू' का स्वागत किया गया

Fri Jun 25 , 2021
जमशेदपुर : इंटक के जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष  राजेश सिंह’राजू’ का कांग्रेस के पूर्व गोलमुरी प्रखंड अध्यक्ष रंजीत सिंह ‘काले, झारखंड मुक्ति मोर्चा व्यवसाय मंच के कोषाध्यक्ष मौहम्मद नसीम ‘बब्लू’, राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जनकल्याण संगठन के प्रदेश सहकोषाध्यक्ष रवि राज, रजनीकांत मिश्रा, इमरान खान, वाहिद खान अन्य लोगों द्वारा गुलदस्ता […]

You May Like

फ़िल्मी खबर