तैलिक साहू महासभा ने मनाया दानवीर भामाशाह की जयंती

5

जमशेदपुर: शुक्रवार को महान दानवीर भामाशाह की जयंती स्वाभिमान दिवस के रुप में अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा द्धारा मनाया गया। संस्था के जिलाध्यक्ष राकेश साहू के नेतृत्व में कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करते हुए एमजीएम अस्पताल भामाशाह चैक पर लगे प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष राकेश साहू ने उनकी जीवनी (1542-1598) पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मेवाड़ में राज्य जन्म लिए भामाशाह बाल्काल से ही मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप के मित्र, सहयोगी व विश्वासपात्र सलाहाकर थे। ये अपरिग्रह को जीवन का मूलमंत्र मानकर लोगों को संग्रहण की प्रवृति से दूर रहने की चेतना जगाने का काम करते थे। मातृभूमि के प्रति इनका अगाध प्रेम था। इनके सहयोग से ही महाराणा प्रताप ने संघर्ष को नई दिशा दी और मेवाड़ को आत्मसम्मान दिलाया।
मौके पर मुख्य रूप से महासचिव मनोज गुप्ता, संचालन समिति के सदस्य विदेशी साहू, चंद्रिका प्रसाद, उपाध्यक्ष पिंटू साव, पूजा साहू, राजकिशोर प्रसाद गुप्ता, रंजीत कुमार, भोला प्रसाद, आदित्य धनराज, विद्यानंद गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी कोरोना ,<br>मरीजों की संख्या 33 से 35 लाख तक पहुंच सकती है

Sat Apr 24 , 2021
जमशेदपुर / दिल्ली :भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) के वैज्ञानिकों ने अपने गणितीय मॉडल के आधार पर अनुमान लगाया है कि भारत में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर 11 से 15 मई के बीच चरम पर होगी और उस समय देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 33 से 35 लाख […]

You May Like

फ़िल्मी खबर