विद्या भारती चिन्मया विद्यालय में मनाया गया गणेश पूजा समारोह

8

जमशेदपुर :भगवान गणेश सभी बाधाओं को दूर करने वाले और अपने भक्तों को ज्ञान, अच्छे स्वास्थ्य, धन, शांति और समृद्धि का आशीर्वाद देने वाले माने जाते है ।
विघ्नहर्ता का दिव्य आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए, विद्या भारती चिन्मय विद्यालय के प्रांगण में आज शुक्रवार 10 अगस्त को एक लघु प्रार्थना समारोह के माध्यम से गणेश चतुर्थी समारोह के श्रद्धेय समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मीना विल्खू द्वारा ज्ञानदीप प्रज्ज्वलित करने के साथ विधिपूर्वक पूजा संपन्न की गई ।कार्यक्रम का शुभारंभ गुरूस्तोत्रम, गणेश पंचरत्नम और भगवान गणेश के 108 नामावली के उच्चारण साथ किया गया।
विद्यालय की प्राचार्या ने भगवान गणेश की प्रतिमा के समक्ष मोदक का भोग लगाया और विद्यालय परिवार के लिए सुख , समृद्धि और शांति का आशीर्वाद मांँगा। विद्यालय परिवार ने भावपूर्ण भजनों की मधुर प्रस्तुति की और वैदिक हवन में भाग लिया, जिसके बाद गणेश आरती हुई। समारोह का समापन शांति पाठ के साथ हुआ।
पूजा के दौरान सामाजिक दूरियों के नियमों का सख्ती से पालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

टेल्को शिक्षा निकेतन स्कूल में गणेश चतुर्थी समारोह धूमधाम से मनाया गया

Fri Sep 10 , 2021
जमशेदपुर : टेल्को शिक्षा निकेतन स्कूल में गणेश चतुर्थी समारोह धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय में गणेश जी की प्रतिमा स्थापित कर विधिवत पूजा, अर्चना की गई। शिक्षक – शिक्षिकाओं द्वारा गणेश वंदना गाए गए। सभी ने भगवान गणेश जी को पुष्प अर्पित किए ।इस मौके पर विद्यालय की प्राचार्या […]

You May Like

फ़िल्मी खबर