यूपी व‍िधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा के साथ ही प्रदेश में राजनीत‍िक सरगर्मी तेज

लखनऊ  :  यूपी व‍िधानसभा चुनाव 2022 की घोषणा के साथ ही प्रदेश में राजनीत‍िक सरगर्मी तेज हो गई है। भारतीय जनता पार्टी की चुनाव सम‍ित‍ि की आज यानी सोमवार को बैठक होने वाली है। इसमें बीजेपी पहले चरण के प्रत्‍याश‍ियों को लेकर मंथन करेगी। उधर, समाजवादी पार्टी प्रमुख अख‍िलेश यादव भी द‍िल्‍ली पहुंचे हैं। अख‍िलेश यादव श‍िवपाल और जयंत चौधरी के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बैठक करने वाली हैं। इससे एक द‍िन बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी उम्‍मीदवारों के ऐलान पर मंथन क‍िया था।

7 चरणों में होगा मतदान
यूपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार 14 जनवरी से नामांकन शुरू कर देंगे। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले चरण का चुनाव होगा। कुल मिलाकर उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होगा। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 03 मार्च और 07 मार्च को विधानसभा चुनाव होंगे। इसके बाद 10 मार्च को चुनाव परिणाम आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झारखंड में हो फ़िल्म सिटी का निर्माण, फिल्मों पर मिले सब्सिडी - भोजपुरी कलाकार अरविंद अकेला उर्फ कल्लू ने कहा

Mon Jan 10 , 2022
जमशेदपुर : भोजपुरी अभिनेता एवं गायक अरविंद अकेला उर्फ कल्लू ने झारखंड में फिल्मों को मिल रही सब्सिडी को एक बार फिर शुरू करने का आग्रह किया है, इससे फिल्मों को प्रोत्साहन मिल सकेगा। भोजपुरी के पॉपुलर कलाकार कल्लू पहली बार भोजपुरी गीत एलबम के लिए शहर में शूटिंग के […]

You May Like

फ़िल्मी खबर