CBSE Date Sheet 2023: इस दिन से शुरू होगी बोर्ड परीक्षा, छात्रों के लिए सबसे बड़ी खबर

1

CBSE Date Sheet 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के द्वारा प्रतिवर्ष कक्षा 10वीं एवं 12वीं की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन फरवरी एवं मार्च माह में किया जाता है। उसी प्रकार से इस वर्ष भी सीबीएसई के द्वारा कक्षा 10वीं एवं 12वीं के तहत अध्ययनरत सभी विद्यार्थियों के लिए व्यावहारिक परीक्षा एवं वार्षिक परीक्षा की तिथि निर्धारित कर दिया गया है। कक्षा दसवीं एवं बारहवीं के तहत पंजीकृत कार्य को सफलतापूर्वक समाप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए बता दें केंद्र माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा आप सभी की व्यवहारिक परीक्षाओं की तिथि 1 जनवरी 2022 निर्धारित कर दी गई है।

जो सभी विद्यार्थी व्यवहारिक परीक्षाओं में उपस्थित होंगे उन सभी विद्यार्थियों के अंक वार्षिक परीक्षा में जोड़े जाएंगे। सीबीएसई व्यावहारिक परीक्षा एवं वार्षिक परीक्षा की तिथि निर्धारित होने के पश्चात सभी विद्यार्थियों के लिए CBSE Date Sheet 2023 का बड़ी उत्सुकता के साथ इंतजार है, तो आप सभी की सहायता करने के लिए आज इस लेख के माध्यम से CBSE Date Sheet 2023 की विस्तारपूर्वक जानकारी लेकर आए हुए हैं।नवीनतम अपडेट्स के मुताबिक सीबीएसई के द्वारा कक्षा दसवीं एवं बारहवीं के तहत अध्ययनरत सभी विद्यार्थियों की पंजीकरण कार्य को नवंबर माह में ही सफलतापूर्वक समाप्त किया जा चुका है। पंजीकरण के दौरान सीबीएसई कक्षा दसवीं बोर्ड परीक्षा में लगभग 13 लाख से अधिक विद्यार्थी सम्मिलित होने जा रहे हैं और सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा में लगभग 15 लाख से अधिक विद्यार्थी सम्मिलित होने जा रहे हैं।सीबीएसई कक्षा 10वीं एवं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के तहत पंजीकृत कार्य को पूर्ण करने वाले विद्यार्थियों के लिए बता दें आप सभी की वार्षिक परीक्षाओं की तिथि 15 फरवरी 2023 निर्धारित कर दी गई है। साथ ही आप सभी की व्यवहारिक परीक्षाओं का आयोजन 1 जनवरी 2023 से कर दिया जाएगा। इन परीक्षाओं के प्रारंभ होने से पहले लगभग दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह तक सभी विद्यार्थियों के लिए नवीनतम पाठ्यक्रम के आधार पर CBSE Date Sheet 2023 को जारी कर दिया जाएगा |

सीबीएसई डेटशीट 2023 को कब तक जारी किया जाएगा?

प्राधिकरण के द्वारा CBSE Date Sheet 2023 को जारी करने की अभी किसी भी तिथि को निर्धारित नहीं किया गया है लेकिन आप सभी विद्यार्थियों के लिए बता दें आप सभी की व्यवहारिक परीक्षाओं की तिथि 1 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है और वार्षिक परीक्षाओं की तिथि 15 फरवरी 2023 निर्धारित कर दी गई है।

One thought on “CBSE Date Sheet 2023: इस दिन से शुरू होगी बोर्ड परीक्षा, छात्रों के लिए सबसे बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जल्द पंचायत भवन में रिपेयरिंग का काम होगा चालू और बिजली भी लगेगी

Thu Dec 15 , 2022
जमशेदपुर। आज अपने पंचायत उतरी में वीडियो साहब के द्वारा कहा गया कि जल्द ही पंचायत भवन में रिपेयरिंग का काम चालू किया जायेगा तथा बिजली के लगे उपकरणों को ठीक कराया जायेगा । यह जानकारी पंचायत समिति अंजय कुमार सिंह उर्फ भोला ने दी।

You May Like

फ़िल्मी खबर