विश्व आत्महत्या निषेध दिवस के पूर्व बेला पर संस्था मुस्कान का परिचर्चा का आयोजन

  • कोविड को देखते हुए कार्यक्रम का हुआ आयोजन
  • काउंसलिंग कर 44 लोगो की जान बचाई है संस्था मुस्कान

जमशेदपुर : शहर की सामाजिक तनाव निवारण संस्था मुस्कान की ओर से गुरुवार को विश्व आत्महत्या निषेध दिवस के अवसर एक परिचर्चा का आयोजन टेल्को बिरसानगर के द न्यू एरा होटल में किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता संस्था के अध्यक्ष शशि भूषण मिश्रा ने कहा कि शुरुआती दौर से अभी तक जहां लॉकडाउन में लोग के घरों पर रहने की बाध्यता थी वही संस्था मुस्कान के सदस्यों ने जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्य पदार्थ का वितरण सामग्री के साथ काउंसलिंग कर लोगों में कोरोना से बचने के लिए जागरूकता फैलाते रहे।

मुस्कान अपने स्थापना काल 2013 वर्ष से अब तक करीब 44 से ज्यादा लोगों की जान बचाने में कामयाब रही। कार्यशाला एवं काउंसलिंग के माध्यम से छात्र- छात्रों एवम अभिभावकों समेत अन्य को तनाव से मुक्ति दिलाई है। संस्था के महासचिव काउंसलर बिजेन्द्र कुमार ने कहा कि लॉकडाउन में बढ़ रहे खुदकुशी की प्रवृत्ति को रोकथाम के लिए 24 घंटे निःशुल्क हेल्पलाइन नम्बर -8092867918 जारी कर लोगो को रात 2 बजे भी काउंसलिंग कर तनाव मुक्त कराया। कार्यक्रम का संचालन लक्ष्मण प्रसाद तथा धन्यवाद ज्ञापन राजेश राय ने किया। इस मौके पर मुख्य रूप से संयोजक प्रदीप कुमार सिंह , राजकुमार सिंह, आदित्य नाथ झा,अनिल कुमार गिरी व कौशलेश तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चलो जुबली पार्क- खोलो जुबली पार्क- डॉ अजय कुमार

Fri Sep 10 , 2021
जमशेदपुर :कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद,आईपीएस डॉ अजय कुमार ने जमशेदपुर के लोगों के लिए एक नारा दिया है चलो जुबली पार्क- खोलो जुबली पार्क’ है। डॉ अजय कुमार ने कहा कि वह कल सुबह साढ़े छह( 6:30 बजे) जुबली पार्क में मॉर्निंग वॉक के लिए आने […]

You May Like

फ़िल्मी खबर