भारतीय जन महासभा के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय गूगल मीटिंग में सरकार से सोशल साइट्स अश्लील सामग्री हटाने की मांग

151

जमशेदपुरभारतीय जन महासभा के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय गूगल मीटिंग आयोजित की गयी । इस मीटिंग में देश-विदेश के अनेक स्थानों के लोगो ने भाग लिया ।  इस गूगल मीटिंग की अध्यक्षता श्री राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने की ।  संचालन धर्म चंद्र पोद्दार ने किया । इस बारे में जानकारी देते हुए भारतीय जन महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म चन्द्र पोद्दार ने बताया कि गूगल मीटिंग में संस्था के उद्देश्यों के अनुरूप निम्न बिंदुओं पर चर्चा हुई : —

1) सभी सोशल साइट्स से विभिन्न प्रकार की अश्लील वीडियो एवं अन्य सामग्री को हटवाने के संबंध में ।

2) छात्राओं की स्कूली ड्रेस स्कर्ट की जगह फुल करवाने के संबंध में ।

3) रेप केसेस के मामलों में और भी कड़ा कानून बनवाने व नाबालिग को भी सजा देने के संबंध में ।

4) भारत को स्वतंत्र कराने के लिए जिन क्रांतिकारियों ने अपना बलिदान दिया उनके व और भी महापुरुषों के बारे में पढ़ाने के बारे में ।

श्री पोद्दार ने बताया कि गत 25 व 26 अक्टूबर 2021 को नई दिल्ली में उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय , कानून मंत्रालय एवं शिक्षा मंत्रालय को भारतीय जन महासभा के द्वारा की गई मांगो के संबंध में ज्ञापन सौंपा था ।

श्री पोद्दार ने दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि अभी तक कोई भी पहल इन तीनों ही मंत्रालयो के द्वारा नहीं की गयी है ।

गूगल मीटिंग में विचारोपरांत निर्णय लिया गया कि सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय , कानून मंत्रालय एवं शिक्षा मंत्रालय को संबंधित विषयों पर एक बार और मेल करके अपनी मांगों को रखा जाए ।

इसके बाद भी अगर इन मंत्रालयों के द्वारा सकारात्मक पहल नहीं की जाती है और मांगों को नहीं माना जाता है तो फिर वैसी स्थिति में भारतीय जन महासभा के अधिकाधिक लोग आगामी समय में नई दिल्ली के जंतर-मंतर पर फिर से धरना देने के लिए बाध्य होंगे और इसकी सारी जिम्मेवारी इन मंत्रालयों की होगी । आजादी के 75 वर्ष महोत्सव को लेकर ‘इनसे हैं हम’ नामक पुस्तक का प्रकाशन होने जा रहा है । इस पुस्तक के संपादक डॉ अवधेश कुमार अवध (वर्तमान में मेघालय निवासी) ने इस गूगल मीटिंग में बताया कि अनेक क्रांतिकारियों एवं इस देश के महापुरुषों को भारत के अभी तक चल रहे इतिहास की पुस्तकों में उचित स्थान नहीं दिया गया है । जिसको लेकर वह एक पुस्तक तैयार कर रहे हैं जिसका नाम है ‘इनसे है हम’ ।इस पुस्तक को शीघ्र ही भारत सरकार के द्वारा भारत के प्रत्येक विद्यालय एवं महाविद्यालयों में पढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है । कहा कि इस बारे में शीघ्र ही भारत के केंद्रीय शिक्षा मंत्री से वार्ता होगी और हम देश के क्रांतिकारियों एवं महापुरुषों को उचित स्थान देने वाली इस पुस्तक को लागू करवाने पर वार्ता करेंगे ।

इस गूगल मीट की अध्यक्षता कर रहे श्री राजेंद्र कुमार अग्रवाल ने कहा कि भारतीय जन महासभा इस देश के विभिन्न पहलुओं पर बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है । यह कार्य गिलहरी के समान ही है जो श्री राम सेतु के बनने के समय अपना लघु ही सही योगदान दी । उसी प्रकार का यह कार्य हो रहा है और इसमें सफलता भी अवश्य मिल सकेगी । श्री पोद्दार ने बताया कि देश-विदेश के विभिन्न क्षेत्रों के 17 स्थानों से 21 लोगों ने मीटिंग में भाग लिया । गूगल मीटिंग में जमशेदपुर झारखंड , जयपुर राजस्थान , अजमेर राजस्थान , झालावाड़ राजस्थान , बक्सर बिहार , गोंडा उत्तरप्रदेश , मेरठ उत्तरप्रदेश , प्रयागराज उत्तर प्रदेश , जींद हरियाणा , भागलपुर बिहार , पाकुड़ झारखंड , गोड्डा झारखंड , मेघालय , पुणे महाराष्ट्र , नागपुर महाराष्ट्र , नई दिल्ली व सिंगापुर आदि स्थानों से लोगो ने भाग लिया । गूगल मीटिंग में भाग लेने वालों में श्री धर्म चन्द्र पोद्दार के अलावे संरक्षक श्री राजेंद्र कुमार अग्रवाल , प्रमोद खीरवाल , डॉ अवधेश कुमार अवध , पवन सिंगला , ओम प्रकाश अग्रवाल , श्रीमती मधु खंडेलवाल , श्रीमती वत्सला श्रीवास्तव , श्रीमती राधा गोयल , अजय सिंह , सत्येंद्र पाण्डेय ‘शिल्प’ , श्रीमती लक्ष्मी गुसाई , श्रीमती लक्ष्मी सिंह , कृष्णा कुमार साहा , विजय शंकर खरे , सुश्री काजल सिन्हा , श्रीमती बिदेह नंदनी चौधरी , श्रीमती अनुसूया अग्रवाल , श्रीमती सबिता ठाकुर दीप , आशुतोष गोयल , हरीश चंद्र आर्य आदि के नाम मुख्य रूप से शामिल है । गूगल मीटिंग के अंत मे धन्यवाद ज्ञापन झालावाड़ राजस्थान की वत्सला श्रीवास्तव ने किया । यह जानकारी भारतीय जन महासभा के द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में दी गयी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

झामुमो नेता प्रकाश सहाय और विक्टर सोरेन ने किया तीसरी बार पूर्वी सिंहभूम जिला के जिलाअध्यक्ष बनने पर घाटशिला विधायक रामदास सोरेन का गर्म जोशी से अभिनंदन

Mon Nov 29 , 2021
जमशेदपुर: झारखन्ड मुक्ति मोर्चा केंद्रीय कमेटी के द्वारा पूर्वी सिंहभुम जिला के कमेटी का विस्तार किया गया जिसमें हमारे माननीय मुख्यमंत्री सह झामुमो केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पूरे विश्वास के साथ तीसरी बार घाटशिला विधायक रामदास सोरेन को जिलाअध्यक्ष बनाया और उनको आदेश दिया कि जल्द से जल्द […]

You May Like

फ़िल्मी खबर