ओवरऑल चैंपियनशिप लिटिल फ्लावर स्कूल हिलटॉप स्कूल और विद्या भारती चिन्मया विद्यालय को फर्स्ट और सेकेंड रनर अप घोषित किया गया

12

जमशेदपुर : गुलमोहर हाई स्कूल में प्रतिवर्ष मनाया जाने वाला कार्यक्रम ‘होराइजन’ इस वर्ष फल और सब्ज़ियों के अंतरराष्ट्रीय वर्ष के रूप में मनाया गया । फ्रुट्ज़ एण्ड फॉलिज़ होराइजन 2021 के माध्यम से गुलमोहर हाई स्कूल को फल और सब्ज़ियों के पौष्टिक गुणों के बारे में जागरूकता फैलाने का एक सुनहरा मौका तथा अनोखा मंच प्राप्त हुआ । सरकारी आदेशों का पालन करते हुए वर्तमान परिस्थितियों के मद्दे नज़र यह कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किया गया । इसका उद्देश्य प्रकृति के खजाने के उपयोग करने की चेतना को फैलाना था । विद्यालय द्वारा थीम से संबंधित कुछ आकर्षक और दिलचस्प गतिविधियों का आयोजन किया गया था । इस कार्यक्रम में देश के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकगण तथा छात्रवृंद सम्मिलित हुए थे ।
कार्यक्रम का शुभारंभ प्रार्थना एवं दीप प्रज्वलन के साथ हुआ । इस कार्यक्रम का सिलसिला एक वीडियो के साथ आगे बढ़ा जिसमें गुलमोहर हाई स्कूल की उपलब्धियाँ एवं योगदान के सफ़र को प्रदर्शित किया गया । जीवंत संगीत और नृत्य प्रदर्शन ने कार्यक्रम में एक विशेष आकर्षण जोड़ दिया ।
जमशेदपुर के 29 स्कूल और भारत के अन्य प्रांतों के प्रतिभागियों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया । मेज़वान स्कूल के द्वारा भाग लेने वाले स्कूलों के लिए अनेक आकर्षक इंटर स्कूल प्रतिस्पर्धा जैसे- ब्रोशर डिजाइनिंग, क्रॉउन मेकिंग, मास्क्यूरेड और फ्रूट यूरेका आदि का आयोजन किया गया था ।
शहर के लिटिल फ्लावर स्कूल को ओवरऑल चैंपियनशिप का ख़िताब प्राप्त हुआ । हिलटॉप स्कूल और विद्या भारती चिन्मया विद्यालय’ को क्रमशः फर्स्ट रनर अप और सेकेंड रनर अप घोषित किया गया । विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती प्रीति सिन्हा और उप प्राचार्या श्रीमती अर्चना श्रीवास्तव के सक्षम मार्गदर्शन के तहत प्रोसेस ओनर और पूरी टीम के प्रयासों से इस कार्यक्रम को बड़ी सफलता प्राप्त हुई । इस कार्यक्रम से बच्चों ने स्वस्थ शरीर और स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के महत्त्व को समझा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खासमहल सार्वजनिक दुर्गा पुजा कमिटी के सदस्यों द्वारा खासमहल मैदान में किया गया भूमि पूजन

Sun Sep 26 , 2021
जमशेदपुर:खासमहल में दुर्गा पूजा पंडाल बनाने की शुरुआत कमेटी के सचिव अभिषेक श्रीवास्तव एवं आकाश सिंह के द्वारा भूमि पूजन कर की गई। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कमेटी के महासचिव अब्रनील घोष, आनंद शंकर घोष कमेटी के अहम सदस्य कृष्णा नन्दी,अरूप भट्टाचार्य देव सरपल्ली एवं अन्य स्थानीय निवासी मौजूद थे।

You May Like

फ़िल्मी खबर