रिहाना, ग्रेटा का विरोध करने वालों पर बिफरीं गौहर खान, कहा- क्या किसानों की जान की कीमत नहीं?

5

मुंबई । हाल ही अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना द्वारा किसानों का समर्थन किए जाने के बाद कई इंटरनैशनल सिलेब्रिटीज किसान आंदोलन के पक्ष में उतर आए और सोशल मीडिया पर ट्वीट्स की बाढ़ सी आ गई। रिहाना के अलावा ग्रेटा थनबर्ग समेत कई इंटरनैशनल ऐक्टिविस्टों से किसान आंदोलन पर मिले समर्थन को कई भारतीय हस्तियों ने दुष्प्रचार बताया और वो सभी उनके खिलाफ एकजुट दिखे। गौहर खान ने इस पर सवाल उठाया और एक ट्वीट किया जो तेजी से वायरल हो रहा है।

गौहर खान ऐसा नहीं मानतीं। उनका कहना है कि हर किसी की जिंदगी मायने रखे है। इसके लिए गौहर ने #blacklivesmatter वाले मुद्दे का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘#BlackLivesMatter…ओह वह तो भारत का मुद्दा नहीं था, लेकिन लगभग हर भारतीय सिलेब्रिटी ने उसके सपॉर्ट में ट्वीट किया। ज़ाहिर है कि हर जिंदगी की कीमत है, लेकिन भारतीय किसान? उनकी जिंदगी मायने नहीं रखती क्या?’

क्या है ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matter)
गौहर खान का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि साल 2020 में अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी, जिसके बाद वहां खूब हिंसक प्रदर्शन हुए। वाइट हाउस में भी खूब प्रदर्शन हुआ, जिसकी वजह से राष्‍ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को बंकर में जाना पड़ा। इसे लेकर करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, करण जौहर और प्रियंका चोपड़ा समेत कई बड़े सिलेब्रिटीज ने भी ट्वीट किया था।

वहीं किसानों के मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर चल रही ट्विटर वॉर के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी किया, जिसमें उसने कहा कि बिना जानकारी के कुछ भी कहना गलत है। इसके बाद अक्षय कुमार और अजय देवगन समेत कई हस्तियां विदेशी दखल पर एतराज जताती दिखीं। साथ ही उन्होंने इस मुश्किल घड़ी में पूरे देश से एकजुट रहने की अपील भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रथ निकालने को लेकर बीजेपी और ममता बनर्जी सरकार फिर से आमने-सामने

Fri Feb 5 , 2021
कोलकाता पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। बीजेपी ने चुनाव अभियान के लिए रथयात्रा निकालने का फैसला लिया है। रथयात्रा निकालने को लेकर बीजेपी और ममता बनर्जी सरकार फिर से आमने-सामने है। जिले स्तर पर अभी तक रथयात्रा को लेकर जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है, वहीं दूसरी […]

You May Like

फ़िल्मी खबर