दिवंगत कमल देव गिरी के परिजनों से पूर्व सीएम रघुवर दास ने चक्रधरपुर में की मुलाकात

रघुवर दास ने कहा- दुःख की घड़ी में भाजपा पीड़ित परिवार के साथ, गृहमंत्री अमित शाह को घटना से अवगत कराकर सीबीआई जांच हेतु करेंगे पूरा प्रयास।

जमशेदपुर। हिंदूवादी युवा नेता एवं गिरिराज सेना के संरक्षक कमल देव गिरी की हत्या से पूरा प्रदेश हतप्रभ है। बुधवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दिवंगत कमल देव गिरी के चक्रधरपुर के शाउंडिक धर्मशाला स्थित आवास पहुंचकर शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने दिवंगत कमल देव के पिता, माताजी, भाई व परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात कर परिवार के सदस्यों का ढाढंस बंधाया। पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस मामले में परिवारजनों से काफी देर बात की और घटना पर विस्तृत जानकारी ली। श्री दास ने दिवंगत कमल देव गिरी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया एवं दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना की।

बातचीत के क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने परिवार के सदस्यों से कहा कि की कमल देव गिरी की हत्या अत्यंत दुखद है, उन्होंने कहा की पुलिस प्रशासन जल्द से जल्द इस ओर ध्यान देकर अपराधियों को गिरफ्तार करे। शोक संवेदना व्यक्त करते हुए रघुवर दास ने परिजनों को आश्वस्त किया कि भारतीय जनता पार्टी कमल देव गिरी के परिवार के साथ चट्टान की भांति मजबूती के साथ खड़ी हैं। इस दौरान परिवार के सदस्यों ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को एक मांग पत्र सौंपकर हत्या के मामले की सीबीआई जांच कराने व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। इसके साथ परिवार के सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर अंगरक्षक दिलाने की भी मांग की। परिवार ने जिला प्रशासन और राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कमल देव को बार बार धमकी मिल रही थी और लिखित शिकायत देने के बावजूद भी प्रशासन की ओर से कोई पहल नही की गयी, यदि प्रशासन ने तत्परता दिखाई होती तो उनके घर का चिराग आज उनके बीच होता। परिजनों की मांग को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के मुख्यमंत्री व देश के गृहमंत्री अमित शाह के नाम पत्र लिखकर सीबीआई जांच कराने की मांग करने को कहा। वहीं, श्री दास ने आश्वस्त किया कि वे इस मामले को गृहमंत्री अमित शाह से अवगत कराते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की दिशा में पूर्ण प्रयास करेंगे। उन्होंने जिला के पुलिस अधीक्षक से बात कर परिवार को तत्काल सुरक्षा मुहैया कराने को कहा।

शाउंडिक धर्मशाला के समीप स्थित कमल देव गिरी के आवास पर हज़ारों की संख्या में उपस्थित स्थानीय लोग ‘कमल देव अमर रहे’ के नारे लगा रहे थे। साथ ही क्षेत्र के स्थानीय प्रतिनिधि के विरुद्ध अपना आक्रोश व्यक्त कर दोषियों के खिलाफ अविलंब कठोर करवाई की मांग कर रहे थे। स्थानीय महिलाएं, पुरूषों एवं युवाओं के कमलदेव के प्रति सम्मान और हत्या के विरुद्ध आक्रोश को देखते हुए रघुवर दास ने सभी को भरोसा दिलाया की कमलदेव को न्याय जरूर मिलेगा और इंसाफ होगा। कहा कि भारतीय जनता पार्टी चट्टान की भांति पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। आज राज्य में सुशासन नाम कोई चीज़ नही हैं, राज्य में हिंदुओं एवं आदिवासियों के साथ आये दिन लगातार घटनाएं हो रही हैं। हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पूरे राज्य की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी हैं। अपराधियों की हिम्मत इतनी बढ़ गयी है कि कही बम चल रहे, तो कही दिनदहाड़े गोली। यहाँ तक कि राज्य की बहन-बेटिया भी सुरक्षित नहीं हैं। आए दिन बलात्कार और हत्या की घटना से जनता भयाक्रांत है। प्रदेश की जनता एक ओर जहां अपने जान-माल की सुरक्षा को लेकर चिंतित है तो वहीं, मुख्यमंत्री समेत पूरी केबिनेट सभी कार्यों को छोड़कर अपना और अपने परिवार विकास में लगी है।

इस मौके पर मुख्य रूप से पश्चिम सिंहभूम जिला अध्य्क्ष सतीश पूरी, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता जे बी तुबिद, बड़कुवर गगराई, पुतकर हेम्ब्रम, शशि सामड, गीता बालमुचू, मालती गिलुआ, मनीष राम, प्रताप कटियार, स्वप्निल सिंह, बिरेन टियू, अमितेश अमर, चुमरु चुतम्बा, हेमंत केसरी, जमशेदपुर महानगर अध्य्क्ष गुंजन यादव, चंद्रशेखर मिश्रा, दिनेश कुमार, कुलवंत सिंह बंटी, भूपिंदर सिंह, राकेश सिंह, अमरजीत सिंह राजा, नीरज सिंह, धर्मेंद्र प्रसाद, अमित अग्रवाल, संदीप शर्मा बॉबी, हनु जैन, धर्मा शर्मा, शशि यादव एवं अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आदिवासी पूर्वी समाज ने पूर्व विधायक सूर्य सिंह बेसरा को सम्मानित किया

Thu Nov 17 , 2022
जमशेदपुर।आदिबासि कुड़मि समाज बिरसानगर टेल्को नगर अध्यक्ष माइनगर धीरेंद्र नाथ महतो टिडुआर के नेतृत्व में घोड़ा बांदा स्थित उनके आवास में आकुस प्रतिनिधि जा कर पूर्व विधायक, झारखंड आंदोलनकारी सह राइटर फाइटर श्रीमान सूर्य सिंह बेसरा जी को जनजाति कुड़मि समुदाय के वास्तविक रूप में जो बातें समाज के सामने […]

You May Like

फ़िल्मी खबर