झारखंड समान अधिकार मंच की बैठक हुई

42

जमशेदपुर: योगेन्द्र शर्मा (मुन्ना शर्मा) , (संयोजक, झारखंड समान अधिकार मंच) की अध्यक्षता में केबुल टाउन स्थित केंद्रीय कार्यालय में संपन्न हुई जिसमें झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री श्री जगन्नाथ महतो के द्वारा दी गये बयान की घोर निंदा की गई जिसमें उन्होंने भोजपुरी, मैथिली, अंगिका और मगही भाषा को जिला से भी बाहर करने की बयान की घोर निंदा की गई साथ ही बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि झारखंड सरकार इन सभी भाषाओं को जिला ही नहीं राज्य स्तर पर भी लागू करवाने के लिए प्रयाश करे।
झारखंड समान अधिकार मंच ने इन सभी भाषाओं को राज्य स्तर पर लागू करवाने हेतु दिनांक:- 09 फरवरी 2022 (बुधवार) को एक दिवशीय धरना कार्यक्रम साकची गोलचक्कर पर किया जायेगा तथा उपायुक्त महोदय के माध्यम से राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री महोदय को ज्ञापन शौपा जायेगा तथा इन भाषाओं को राज्य स्तर पर नौकरियों में भी लागू करवाने का अनुरोध किया जायेगा। इन सभी भाषा भाषियों को जागृत कर जोरदार आंदोलन करने का निर्णय भी लिया गया है।
इस बैठक में मुख्य रूप से:- यू.के.शर्मा, मनोज आनंद, संजय सिंह, उमा सिंह, चंद्रकांत दुबे, उदय यादव, रामनवमी सिंह, मुकेश कुमार, सुरेश यादव और मनजीत कुमार मिश्रा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रामाधीन बागान में माँ सरस्वती पूजा पंडाल का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया

Sat Feb 5 , 2022
जमशेदपुर: रामाधीन बागान में माँ सरस्वती पूजा पंडाल का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा किया गया। इस अवसर पर स्टार बॉयस क्लब के अध्यक्ष सिद्धारत राय ,उपाध्यक्ष अमन ,दीपक , जसवंत,राहुल संचालक करते छोटू पांडेय ,जिला महामंत्री राकेश सिंह ,भूपेंदर सिंह उपस्थित थे। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री ने […]

You May Like

फ़िल्मी खबर