फीस नहीं देने पर विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित करने वाले निजी स्कूलों पर होगी कार्रवाई, डीसी ने ल‍िखा पत्र

5

जमशेदपुर /बोकारो : फीस नहीं देने पर विद्यार्थियों को परीक्षा से वंचित करने वाले निजी स्कूलों की खैर नहीं है। ऐसे स्कूलों पर ज‍िला प्रशासन विधि सम्मत आवश्यक कार्रवाई करेगा। इस बारे में उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने आदेश जारी किया है। इसकी सूचना निजी स्कूल प्रबंधनों को भी दी है।
डीसी को इस बारे में अभिभावकों की लगातार शिकायत मिल रही है। अभिभावकों का कहना है कि शिक्षण शुल्क जमा नहीं होने के कारण विद्यालय, संस्थान प्रबंधन द्वारा छात्र-छात्राओं को शुल्क जमा करने के लिए दबाव दिया जा रहा है। फीस जमा नहीं करने पर परीक्षा में सम्मिलित नहीं होने देने की सूचना दी जा रही है। ऐसे में छात्र/ छात्राओं का भविष्य पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।
डीसी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर निर्गत दिशा-निर्देश के आलोक में सभी निजी विद्यालय, संस्थान प्रबंधन को निर्देश दिया है कि वे शुल्क जमा नहीं होने की स्थिति में किसी भी विद्यार्थी को परीक्षा में सम्मिलित होने से वंचित नहीं करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक बार फिर जमशेदपुर में कोरोना का कहर दिखाई दिया

Sun Feb 21 , 2021
जमशेदपुर :एक बार फिर जमशेदपुर में कोरोना का कहर दिखाई दिया। साकची बाजार के जेनरल स्टोर के दुकान मालिक के एकही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद प्रशासन ने घर और दुकान को सील कर दिया । एक बार फिर कोरोना ने शहर मे अपना पैर […]

You May Like

फ़िल्मी खबर