अखिल झारखंड छात्र संघ ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा

जमशेदपुर: अखिल झारखंड छात्र संघ के बैनर तले उपायुक्त ,पूर्वी सिंहभूम को एक ज्ञापन सौपा गया ।  जिसमें निम्न मामलों की और ध्यान आकर्षित करवाया गया। क्या है मामला – अभी विद्यालयों में आरटीई के माध्यम से होने बाले नामांकन का समय है जिसके लिए शिक्षा गरीब परिवार के लोगो को 72 हजार सलाना का आय प्रमाण पत्र की आवश्यकता होती है और यही प्रमाण पत्र देखकर ही जिला शिक्षा विभाग के द्वारा आरटीई के माध्यम से नामंकन बाला प्रवेश फॉर्म दिया जाता है । परंतु ऐसे परिवार के द्वारा 60 हजार ,72 हजार का आवेदन डालने के बाद करनडीह ब्लॉक ऑफिस के फील्ड अफसर के द्वारा 75 हजार और 85 हजार का आय प्रमाण पत्र बना के दिया जा रहा है जोस कारण ग़रिब परिवार के छात्रों के नामांकन के लिए फॉर्म तक नही दिया जा रहा है ।
फील्ड ऑफिसर के इस गलती के कारण सैकड़ो गरीब छात्रों का भविष्य अंधकार में लटक गया है।

डीसी के व्यस्त होने पर डीडीसी से किया मुलाकात ओर सारी बातों से करवाया अवगत।
डीडीसी से कहा इस मामले की जांच करेंगे। किसी के गरीब परिवार के साथ नही होगा अन्याय और नाही रुकेगा नामांकन।
इस ज्ञापन देने में कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक , प्रदेश सचिव दीपक पांडेय ,राजेश महतो ,कुंदन यादव ,पंकज गिरी , रमेश कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

गोराई समाज के सदस्यों ने मानगो के कुमरूम बस्ती में सुजित गोराई के हत्यारो शीघ्र पकड़ने की मांग सिटी एस पी से की

Wed Dec 15 , 2021
जमशेदपुर: गोराई समाज के सदस्यों द्वारा आज फिर एक बार एस एस पी आफिस में इकट्ठा होकर विगत 11 सितम्बर को मानगो थाना क्षेत्र के कुमरूम बस्ती में हुई धरनी गोराई के पुत्र स्वर्गीय सुजित गोराई के हत्या के संबंध में सिटी एस पी सुभाष चन्द्र जाट से मुलाकात किया।3 […]

You May Like

फ़िल्मी खबर