भाजयुमो ने हेमंत सरकार के ख़िलाफ़ खोला मोर्चा, वादाखिलाफी पर आक्रोश व्यक्त कर जताया विरोध

103
  • महानगर के चारों विधानसभा में युवा कार्यकर्ताओं ने सरकार के पाप का घड़ा फोड़कर जताया विरोध
  • झूठे सब्ज़बाग दिखाकर झामुमो- कांग्रेस सत्ता में आई, युवाओं से किया एक भी वादा नही किया पूरा- विद्युत महतो

जमशेदपुर: प्रदेश की हेमंत सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जमशेदपुर महानगर के चारों विधानसभा में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। भाजयुमो जिला अध्यक्ष अमित अग्रवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पुर्वी, पश्चिमी, जुगसलाई एवं पोटका विधानसभा क्षेत्र में हेमंत सरकार पर युवाओं को धोखा देने और वादाखिलाफी पर राज्य सरकार के पाप का घड़ा फोड़कर आक्रोश व्यक्त किया। पश्चिमी विधानसभा अंतर्गत साकची गोलचक्कर पर सांसद विद्युत वरण महतो, जिलाध्यक्ष गूँजन अग्रवाल मुख्यरूप से शामिल हुए और सरकार पर जमकर हमला बोला। कार्यकर्ताओं ने भाजपा जिला कार्यालय से साकची गोलचक्कर तक हाथों में घड़ा लिए पदयात्रा किया। इस दौरान उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए और हेमंत सरकार पर युवाओं को छलने और युवाओं के मुद्दे पर उदासीनता का आरोप लगाया।

इस अवसर पर सांसद विद्युत वरण महतो ने राज्य सरकार को युवा विरोधी बताते हुए कहा कि झामुमो-कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं से बड़े चुनावी वादे किए परंतु सत्ता में आते हीं हेमंत सरकार उन सभी वादों को भूलकर कुंभकरण निद्रा में सोई हुई है। सरकार ने जितने भी वादे किए उनमें एक वादे भी पूरे नहीं हुए हैं, सरकार युवाओं के प्रति संवेदनहीनता का परिचय दे रही है। सरकार गठन के डेढ़ वर्ष बीत जाने के बाद युवा वर्ग खुदको छला हुआ अनुभव कर रहा है। रोजगार के मुद्दे पर हर छह महीने में सरकार की ओर से बड़ी बातें की जाती है, परंतु नियुक्ति वर्ष की घोषणा के बाद भी अबतक एक भी युवाओं की नियुक्ति नही हुई है।

महानगर अध्यक्ष गूँजन यादव ने भी राज्य सरकार पर युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया। चुनावी वायदे याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि झामुमो- काँग्रेस ने केवल सत्ता सुख के लिए युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। खुद को युवाओं का हितैषी बताने वाले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार में युवाओं पर लाठीचार्ज और मुकदमे हो रहे हैं। बेरोजगारी भत्ते, अनुबंधकर्मियों को स्थायी करने, वर्ष में पांच लाख रोजगार जैसे बड़े वादों चुनावी मंच तक सिमट कर रह गए। गूँजन यादव ने कहा कि सरकार की नीतियों और रवैये से युवा वर्ग आक्रोशित और निराश है। राज्य सरकार के पाप का घड़ा अब भर चुका है, अगर सरकार युवाओं के मुद्दों पर गंभीर नही होती है तो शीघ्र ही आंदोलन की रूपरेखा तय कर युवा कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे।

चारों विधानसभा में हुआ विरोध प्रदर्शन:
पुर्वी विधानसभा में बरीडीह गोलचक्कर से एग्रिको गोलचक्कर, पश्चिमी विधानसभा में साकची गोलचक्कर, जुगसलाई विधानसभा में सिमुल डांगा चौक एवं पोटका विधानसभा में लाल बिल्डिंग चौक से लेकर स्टेशन चौक तक पदयात्रा कर युवा कार्यकर्ताओं ने घड़ा फोड़कर विरोध दर्ज किया।

इस दौरान सांसद विद्युत वरण महतो, महानगर अध्यक्ष गूँजन यादव, भाजयुमो प्रदेश उपाध्यक्ष निशांत कुमार, प्रदेश प्रवक्ता अमिताभ सेनापति, जिलाध्यक्ष अमित अग्रवाल, श्वेता कुमारी, सुमित श्रीवास्तव, प्रकाश दुबे, वीरेन महतो, गणेश सरदार, सूरज कुमार, अमित सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव, समर झा, राहुल कुमार, राहुल तिवारी, सन्नी संघी, सुशील पांडेय, राम महानंद, मोंटी अग्रवाल, उपेदें गिरी, शशांक शेखर, द्विपल विश्वास, अभिषेक डे, बिट्टू साह, मनोज तिवारी, नीरज राष्ट्रवादी, उमेश शाह, कंचन दत्ता, मनीष पांडेय, अनुराग मिश्रा, सत्येंद्र रजक, नवजोत सिंह सोहल, समल किशोर, दिवाकर सिंह, मयंक पाठक, सचिन बारीक, गणेश चंद्र, जादूपति गोप, विकास सिंह, अशोक सिंह, संजय गोराई, इंदरजीत सिंह, मानेश्वर गौड़, सनातन दास, निरंजन रजक एवं अजीत कुमार महतो समेत अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्पार्क द्वारा 'मानसून मेलोडीज़' के दूसरे संस्करण का आयोजन गूगल मीट के माध्यम से करते हुए यूट्यूब पर लाइव प्रसारित किया गया

Sun Jul 18 , 2021
जमशेदपुर : सोसाइटी फाॅर प्रमोशन ऑफ आर्ट एंड कल्चर (स्पार्क), करीम सिटी कॉलेज के द्वारा एक बार फिर मानसून के आगमन की ओर इशारा करते हुए संगीतमय माहौल का निर्माण किया गया | गत दिवस स्पार्क द्वारा ‘मानसून मेलोडीज़’ के दूसरे संस्करण का आयोजन गूगल मीट के माध्यम से करते […]

You May Like

फ़िल्मी खबर